उमरान मलिक फल विक्रेत पिता

इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL) 2022 में उमरान मलिक ( Umran Malik) जोकि सनराइजर्स हैदराबाद ( Sunrisers Hyderabad) टीम का हिस्सा हैं। उनका शुरुआती सफर काफी मुश्किलों में बीता है। उनके इस मुश्किल के भरे समय के बाद आज भले ही वो करोड़पति हो। लेकिन उनके पिता आज भी अपने पुराने काम से जुड़े हुए है। आज भी फल विक्रेता का काम करते हैं। साथ ही उनका मानना है कि उनका बेटा भले ही बहुत सक्सेस है लेकिन इससे वो अपना काम तो नहीं करना छोड़ सकते हैं।

अब दुकान उमरान के पिता की दुकान बन है

उमरान मालिक

उमरान मलिक के पिता जोकि फल विक्रेता हैं। इसलिए उमरान मलिक ने काफी फाइनेंशियल संघर्ष का समाना किया है। आज उमरान मलिक ने काफी तरक्की कर ली है। लेकिन उनके पिता अब्दुल राशिद का कहना है कि बेटे की तरक्की से वो अपना काम नहीं बंद कर सकते हैं। आज भी जम्मू के गुज्जर नगर में शहीदी चौक पर फल बेचने का ही काम करते है। अब्दुल राशिद ( उमरान मलिक के पिता) का कहना है कि,

” अब मेरी दुकान अब्दुल राशिद शॉप से उमरान मलिक के पापा की दुकान बन गई है। इस दुकान की मदद से ही मैं अपने परिवार को खाना खिला पाता था। हां… मेरा बेटा पूरे देश में एक जाना माना नाम बन गया है लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि मैं काम करना छोड़ दूंगा”।

अपनी रफ्तार के लिए जाने जा रहें हैं उमरान मलिक

उमरान मलिक

22 साल के उमरान मलिक को पिछले आईपीएल सीजन 2021 में 152.95 किलोमीटर प्रति घंटा की गेंद फेकी थी। साथ ही कॉविड के चलते जब टी नटराजन टीम से बाहर थे। तब उन्हें टीम ने जगह दी गई थी।

इस सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से उमरान मलिक ने सबसे तेज गेंद फेककर एक लाख रुपए का खिताब भी जीता है। उन्होंने इस सीजन में 153.3 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी की है। उन्हें इस बार मेगा ऑक्शन में 4 करोड़ के साथ अपने साथ शामिल किया है।

उमरान मेरा नहीं देश का बेटा है

उमरान मालिक के पिता अब्दुल राशिद ने अपनी बातचीत में बेटे को देश का बेटा बताया है और एक दिन वो देश का नाम रोशन करेगा। ऐसा भी कहा है। अब्दुल राशिद ने कहा कि “उमरान मलिक मेरा बेटा नहीं है। अब वो भारत का बेटा है। अगर अल्लाह ने चाहा तो वो भारत का नाम रौशन करेगा। मैं रमजान के पावन महीने में….मैं अपने बेटे के लिए दिन में 10 बार नमाज अदा कर रहा हूं”।

ALSO READ:IPL 2022: गुजरात टाइटंस के साथ भारत के लिए आई बुरी खबर, शानदार फॉर्म में चल रहे हार्दिक पंड्या हुए चोटिल, बताया कब तक रहेंगे मैदान से बाहर

Published on April 15, 2022 2:14 pm