Mustard oil price

Mustard Oil: देश में बढ़ती महंगाई ने आम आदमी का जीना हराम कर दिया है। हर आदमी इतना परेशान हो चुका है कि उसे अब घर का खर्च चलाना मुश्किल हो गया। क्योंकि पिछले दिनों पेट्रोल डीजल और एलपीजी गैस सिलेंडर में भी भारी इजाफा देखने को मिला था इधर खाने पीने की चीजों में भी भारी उछाल देखने को मिल रहा है। लेकिन इस वक्त सरसों तेल की कीमतों ने थोड़ी राहत दी है। सरसों तेल इस वक्त अपने अधिकतम रेट से53 रुपए सस्ता मिल रहा है। सरसों तेल के दाम में भारी गिरावट दर्ज की जा रही है। अगर आप लोग सरसों तेल के खरीददार हैं तो जल कीजिए का तेल खरीद लीजिए क्योंकि सरसों तेल के दामों में इस वक्त भारी गिरावट दर्ज की जा रही है। आइए आगे आर्टिकल में जानते हैं इस वक्त सरसों तेल किस रेट पर मिल रहा है।

157 रुपए में मिल रहा सरसों तेल

खुशखबरी! आधे हुए सरसों तेल के दाम, जल्दी करें खरीददारी, जानिए क्या है अब नई कीमत

15 अप्रैल शुक्रवार यानी आज सरसों तेल के ताजा भाव जारी कर दिए गए हैं जिनमें कोई फेरबदल नहीं किया गया लेकिन इस वक्त सरसों तेल अपने अधिकतम रेट से 53 रुपये सस्ता मिल रहा है। सरसों तेल इस वक्त 157 रुपए में बेचा जा रहा है। आपको बता दें दिसंबर 2021 में सरसों तेल 200 के पार 210 रुपये में बेचा जा रहा था। पिछले साल सरसों तेल की कीमतों ने तो रिकॉर्ड ही तोड़ दिया था खाने का स्वाद ही बिगाड़ दिया था, लेकिन इस वक्त सरसों तेल के दामों में भारी गिरावट दर्ज की जा रही है।

सरसों तेल इस वक्त स्थिर रेट पर बना हुआ है। विशेषज्ञों का मानना है कि आने वाले दिनों में सरसों तेल के दाम में भारी गिरावट दर्ज की जा सकती है। सरसों तेल 150 रुपए में बेचा जा सकता है। लेकिन सर सर फिर भी अपने अधिकतम रेट से सस्ता मिल रहा है।

ALSO READ: LPG सिलेंडर की महंगाई के बीच सरकार ने दिया ये बड़ा तोहफा, बंपर छूट के बाद घर लाएं सिलेंडर

कहीं सस्ता तो कहीं महंगा मिल रहा सरसों तेल

सरसों तेल की कीमतों में आई भारी गिरावट, पहले से आधे हुए दाम, जानिए क्या है 1 लीटर तेल की कीमत

आपको बता दें इन शहरों में सरसों तेल काफी सस्ता मिल रहा है। आपको बता दें 15 अप्रैल को मैनपुरी में 2 हफ्ते से पैसा तेल के भाव में कोई फेरबदल नहीं किया गया है यहां पर आज 143 रुपए प्रति लीटर पर बेचा जा रहा है। वहीं 1 अप्रैल को एटा में 134 रुपए में बेचा जा रहा था। 31 मार्च को मैनपुरी में 143 रुपए प्रति लीटर पर भेजा जा रहा है और 30 मार्च को अलीगढ़ में 144 रुपए एटा में 26 मार्च को 139 रुपए प्रति लीटर पर 23 24 और 25 मार्च को एटा में 128 रुपए पर भेजा जा रहा है।

फर्रुखाबाद में 31 और 22 मार्च को 149 रुपए प्रति लीटर पर बेचा जा रहा है। भले ही इन शहरों में सरसों तेल सस्ता मिला हो लेकिन कुछ शहरों में सरसों तेल महंगा मिल रहा है। 15 अप्रैल को इलाहाबाद में 168 रुपए पर है वहीं अंबेडकरनगर में 1 अप्रैल को सरसों तेल 172 रुपए में बेचा जा रहा है और हमीरपुर में 31 मार्च को 169 रुपए प्रति लीटर थे 30 मार्च को गोंडा में 167 रुपए प्रति लीटर पर है। वहीं 29 मार्च को हमीरपुर में 169 रुपए पर बेचा जा रहा था।

27 और 28 मार्च को बहराइच में 168 रुपए और 26 मार्च को कानपुर में 170 रुपए प्रति लीटर पर था वहीं गाजियाबाद में 25 मार्च को 167 रुपए है और गाजियाबाद में 24 मार्च को165 रुपए प्रति लीटर में भेजा जा रहा था।

Read more-Gold and Silver Prices: शादियों के लिए सस्ता सोना खरीदने का आखिरी मौका, सोने में आई उछाल, जानिए अब कितनी पहुंच चुकी है कीमत