Kieron Pollard Retirement
Kieron Pollard Retirement

Kieron Pollard Retirement from International Cricket : वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के सीमित ओवर के कैप्टन और विश्व के विस्फोटक बल्लेबाज कीरोन पोलार्ड ( Kieron Pollard) ने 34 साल की उम्र में बुधवार को एक स्टेटमेंट के जरिए अपने 15 साल लंबे इंटरनेशनल कैरियर को अलविदा कह दिया। कीरोन पोलार्ड ( Kieron Pollard) ने अंतिम सीरीज भारत के खिलाफ खेली थी, जोकि भारत की सरजमीं पर खेली गई थी।

इसी साल अक्टूबर और नवंबर में टी20 विश्व कप खेला जाने वाला है। कीरोन पोलार्ड ( Kieron Pollard) के फैंस उनके इस विश्व कप में भाग ना लेने से निराश हैं। लेकिन कीरोन पोलार्ड ( Kieron Pollard) में अपने स्टेटमेंट में युवा खिलाड़ियों के आगे बढ़ने के लिए इस कदम को जरूरी और सही बताया है।

अपने 15 साल लंबे क्रिकेट करियर से खुश है पोलार्ड

Kieron Pollard Retirement

कीरोन पोलार्ड ( Kieron Pollard) में अपने सोशल मीडिया के जरिए इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने सन्यास का ऐलान कर दिया है। उन्होंने एक वीडियो शेयर किया है और एक स्टेटमेंट के जरिए सारी बात समाने रखी है। इसमें उन्होंने लिखा है कि,

” काफी विचार विमर्श के बाद आज मैं इंटरनेशनल क्रिकेट से अपना रिटायरमेंट घोषित कर रहा हूं। 10 साल की उम्र से वेस्टइंडीज टीम में खेलना मेरा सपना रहा है। अपने बचपन के हीरो ब्रायन लारा के अंदर मैने 2007 में डेब्यू किया था। जिसके बाद वनडे और टी20 में टीम के साथ 15 साल तक खेला। मरून कपड़ों में वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के लिए खेल को मैने बैटिंग, बालिंग और फील्डिंग तीनों में कभी भी हल्का नहीं लिया है। वेस्टइंडीज क्रिकेट की तरफ से कप्तानी का जिम्मा मेरे लिए काफी सम्मान वाली बात थी। वेस्टइंडीज क्रिकेट में फैंस के प्यार कर सपोर्ट का बहुत शुक्रिया। मेरे परिवार में भी मेरा बहुत साथ दिया है। अब मै वेस्टइंडीज के कलर में आगे बढ़ने के लिए जगह खाली कर रहा हू। मुझसे जोकि मदद हो सकती है वो मैं करता रहूंगा”।

ALSO READ:IPL 2022 VIDEO: मार्कस स्टॉयनिस ने पार की सारी हदें, आउट होने के बाद हेजलवुड को दी गंदी गाली, देखें वीडियो

कीरोन पोलार्ड के करियर का दबदबा

Kieron Pollard Retirement

टी20 विश्व कप में अब कुछ महीने बाकी हैं जिसके पहले ही वेस्टइंडीज के खिलाड़ी कीरोन पोलार्ड ( Kieron Pollard) ने अपने इंटरनेशनल कैरियर से सन्यास का ऐलान कर दिया है। कीरोन पोलार्ड ( Kieron Pollard) ने 123 वनडे मैच में 2706 रन बनाए है और 55 विकेट अपने नाम किए है। आज भी कीरोन पोलार्ड ( Kieron Pollard) विश्व के सबसे बेहतरीन T20 बल्लेबाजों में से एक थे। कीरोन पोलार्ड ( Kieron Pollard) ने 101 टी20 मैच में 135.14 के स्ट्राइक रेट से 1568 रन बनाए थे।

आखिरी बार वो भारत में फरवरी 2022 में इंटरनेशनल क्रिकेट में उतरे थे। जब उन्होंने वनडे और टी20 सीरीज में टीम का नेतृत्व किया था। हालांकि मेहमान टीम को हार का समाना करना पड़ा था। साथ ही पोलार्ड 587 मैचों में 11,509 मैचों के साथ टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दुनिया के तीसरे खिलाड़ी हैं।

ALSO READ:IPL 2022 Orange Cap Update: विदेशी बल्लेबाजों के सामने भारतीयों ने टेके घुटने, ऑरेंज कैप की रेस में बहुत पीछे रह गये हैं भारत के केएल राहुल