मार्कस स्टॉयनिस ने पार की सारी हदें, आउट होने के बाद हेजलवुड को दी गंदी गाली, देखें वीडियो

आईपीएल 2021 का 31वाँ मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में शाम 7.30 बजे से खेला गया. इस मैच में लखनऊ की टीम ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी का फ़ैसला किया, जिसके बाद पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी बैंगलोर की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुक़सान पर 181 रन बनाए.

इसके बाद दूसरी पारी में लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ की टीम कुल 20 ओवरों में 8  विकेट के नुक़सान पर 163 रन ही बना सकी और उसे 18 रनों की हार का सामना करना पड़ा. इस मैच में एक शर्मनाक वाक़या भी गुज़रा जिसके बाद सीनियर ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मार्कस स्टॉयनिस तमाम क्रिकेट फ़ैंस और एक्सपर्ट्स के निशाने पर आ चुके हैं.

दरअसल, बैंगलोर की तरफ़ से मिले 182 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ की टीम के लिए क्रुणाल पांड्या (42 रन) और दीपक हुड्डा एक साझेदारी निभाने की कोशिश करते हुए नज़र आए लेकिन वो सफ़ल नहीं हो सके. इसके बाद बल्लेबाज़ी के लिए सीनियर ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मार्कस स्टॉयनिस आए, जिन्हें लखनऊ की टीम ने आईपीएल 2022 में बतौर फ़िनिशर अपने साथ जोड़ा है.

एक छक्के और 2 चौकों के साथ 15 गेंदों में 25 रन की पारी खेलने वाले मार्कस स्टॉयनिस को पारी के 19वें ओवर में उन्हीं के हमवतन साथी जोश हेज़लवुड ने क्लीन बोल्ड कर दिया. जिसके बाद गुस्से से झल्लाए स्टॉयनिस ने आव देखा न ताव उसी वक़्त काफ़ी जोर से चीखते हुए मैदान पर ही गालियाँ निकालने लगे जो कि स्टंप माइक में कैद हो गई.

इस घटना के बाद क्रिकेट एक्सपर्ट्स और फ़ैंस की तरफ़ से भी स्टॉयनिस को आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है.

बैंगलोर के लिए चमके डु प्लेसिस और जोश हेज़लवुड

 

पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी बैंगलोर की शुरुआत बिल्कुल भी अच्छी नहीं रही और उसके शुरुआती 4 विकेट 64 रन के स्कोर पर ही गिर चुके थे. जहाँ सभी बल्लेबाज़ सस्ते स्कोर पर आउट हो रहे थे, इसी बीच कप्तान फ़ाफ़ डु प्लेसिस ने एक मोर्चा संभाले रखा और 64 गेंदों में 2 छक्कों और 11 चौकों के दम पर 96 रनों की शानदार अर्द्धशतकीय पारी खेली.

उनके अलावा युवा ऑलराउंडर शाहबाज़ अहमद ने 26 रनों की तो वहीं ग्लेन मैक्सवेल ने भी 23 रनों की अहम पारियाँ खेली. डु प्लेसिस के अर्धशतक और इन्हीं छोटी पारियों के दम पर बैंगलोर की टीम ने कुल 20 ओवरों में 6 विकेट के नुक़सान पर 181 रनों का स्कोर खड़ा किया. लखनऊ की तरफ़ से गेंदबाज़ों में दुश्मंथ चमीरा और जेसन होल्डर को 2-2 विकेट मिले वहीं क्रुणाल पांड्या ने भी 1 विकेट चटकाया.

ALSO READ:IPL 2022 Match 31 RCBvsLSG STATS: मैच में बने 10 ऐतिहासिक रिकॉर्ड, विराट कोहली ने कटवाई नाक तो ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने फाफ डू प्लेसिस

इसके बाद दूसरी पारी में लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ की टीम की कमर पूरी तरह जोश हेज़लवुड ने तोड़ दी. अपने आईपीएल करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए सीनियर ऑस्ट्रेलियाई तेज़ गेंदबाज़ ने 4 ओवर में केवल 25 रन देकर कुल 4 विकेट चटकाए.

इस वजह से लखनऊ को करना पड़ा हार का सामना

lsg vs rcb ipl 2022

इस मैच में लखनऊ की हार की वजह के बारे में बात करें तो वो कप्तान केएल राहुल का प्लेइंग इलेवन चुनते वक़्त लिया गया एक ग़लत फ़ैसला था. लगातार आउट ऑफ़ फ़ॉर्म चल रहे मनीष पांडे को इस मैच की प्लेइंग इलेवन में भी मौका देने और उन्हें तीसरे नंबर पर बल्लेबाज़ी करने के लिए भेजना टीम को भारी पड़ा.

इस मैच में मिली हार के बाद टूर्नामेंट में कुल 3 हार के आँकड़े के साथ लखनऊ की टीम अंक तालिका में चौथे नंबर पर खिसक गई है, तो वहीं अपनी पांचवीं जीत के साथ बैंगलोर की टीम अब दूसरे नंबर पर पहुंच चुकी है. हालांकि इसके बाद अब सबकी निगाहें बुधवार को दिल्ली और पंजाब के बीच होने वाले मैच पर हैं.

ALSO READ: IPL 2022: ‘अगर वो नहीं होता तो हम नहीं जीतते..: जोस हेज़लवुड ने इस खिलाड़ी को दिया RCB की जीत का पूरा श्रेय