'मैंने तो पहले ही बोला था बाबर आजम को मत बनाओ कप्तान' एशिया कप से बाहर होने के बाद भड़के कामरान अकमल
'मैंने तो पहले ही बोला था बाबर आजम को मत बनाओ कप्तान' एशिया कप से बाहर होने के बाद भड़के कामरान अकमल

पाकिस्तान क्रिकेट टीम बाबर आज़म ( Babar Azam) की कप्तानी में एशिया कप 2022 में पहला मैच ग्रुप स्टेज भारत से हराने के बाद भी फाइनल तक पहुंची थी। जिसके बाद सुपर 4 में भारत को हराने के बाद खिताब की सबसे प्रबल दावेदार भी मानी जा रही थी।

लेकिन टूर्नामेंट की कमजोर टीम में से एक मानी जा रही श्रीलंका टीम में भारत, अफगानिस्तान और फिर फाइनल में पाकिस्तान को हराकर लगातार हुए दो मैच में हराकर ट्राफी हासिल की। बाबर आज़म ( Babar Aazam) की कप्तानी में फाइनल में पहुंचने और हराने वाली टीम पाक के कैप्टन को पाक टीम के ही एक दिग्गज ने सलाह दी है.

फाइनल में मिली थी हार

पाकिस्तान क्रिकेट टीम को एशिया कप में दो बार श्रीलंका से लागतार हुए मैच में हार का समाना करना पड़ा है। एक ही टीम से दो बार हार के बाद टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों जिसमें पूर्व विकेटकीपर और बल्लेबाज कामरान अकमल और शोएब अख्तर भी शामिल थे। खिलाड़ी के खेलने के तरीकों पर काफी सवाल उठाए है। एशिया कप 2022 के फाइनल में बाबर आज़म की मिडिल ऑर्डर में बुरी तरह फ्लॉप हुई टीम पाक पर काफी सवाल उठाए गए थे।

Also Read : रिकी पोंटिंग को मुंबई के इस धाकड़ खिलाड़ी में दिखा एंड्रयू साइमंड्स की झलक, बोले- T20 वर्ल्ड कप में मचाएगा कहर

कामरान अकमल की बाबर आज़म को कप्तानी न करने की सलाह

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी और विकेटकीपर रह चुके कामरान अकमल ने पाक टीम के कप्तान बने बाबर आजम से यूट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान अपनी राय सामने रखी जहां पर कामरान अकमल ने कहा था कि,

“जब मुझे पता चला था कि बाबर आजम को टीम का कप्तान बनाया गया है। मैंने तब उनसे कहा था कि मुझे नहीं लगता कि आपको अभी कप्तान बनना चाहिए। आपको अगले तीन-चार साल में बढ़िया प्रदर्शन करना चाहिए… अभी पूरा बैटिंग लाइनअप आपके भरोसे है। ऐसे समय में आपको कप्तानी का भार नहीं लेना चाहिए था। तब मैने बाबर से कहा था कि अगर आप 35-40 शतक बनाने की तरफ अभी अपना ध्यान देते हो तो इससे आपको आगे काफी फायदा मिलेगा। जैसे ही सरफराज अहमद कप्तानी छोड़ेंगे आपको ही कप्तान बनाया जाएगा। लेकिन अभी यह सही समय नहीं है। आपको अभी अपनी बल्लेबाजी पर मेहमत करने की जरूरत है”।

टी20 विश्व कप से पहले इंग्लैंड के खिलाफ कप्तान होंगे बाबर

पाकिस्तान क्रिकेट टीम की प्रतिभा के अनुसार टी20 विश्व कप के लिए पाक टीम भी खिताब की दावेदारी रख रही हैं।एशिया कप में भारत से पहले मैच में हार के बाद भी टीम को संभालने वाले बाबर आज़म आईसीसी टी20 विश्वकप 2022 से पहले इंग्लैंड टीम के खिलाफ 7 मैचों की टी20 सीरीज खेलेंगे। जिसके लिए इंग्लिश टीम पाकिस्तान पहुंच भी चुकी है। ये सीरीज 20 सितंबर से 2 अक्टूबर के बीच खेली जाएगी।

इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान की टीम

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उप-कप्तान), आमिर जमाल,अबरार अहमद, आसिफ अली, हैदर अली, हारिस रऊफ , इफ्तिखार अहमद,खुशदिल शाह, मोहम्मद हारिस, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शाहनवाज दहानी, शान मसूद, और उस्मान कादिर।

Also Read : IND vs PAK: पाकिस्तान से आया भारत को चेतावनी, उन दोनों को जगह दो नहीं तो विश्व कप में भी वही हाल होगा जो एशिया कप में हुआ