हेजल वुड

भारत और आस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज को शुरू होने में महज कुछ ही दिन का समय शेष है। इस सीरीज़ के लिए दोनों टीमें नेट्स में जमकर पसीना बहा रही है। लेकिन दोनों टीमों के लिए चोटिल खिलाड़ियों की समस्याओं बढ़ती जा रही है।

हाल ही में आस्ट्रेलिया का एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी चोट के कारण बाहर हो गया है। जिसके बाद टीम ने एक नए खिलाड़ी को अपने दल में शामिल किया है। आईये जानते है इस खिलाड़ी के बारे में।

जोश हेजलवुड हुए चोटिल, इस खिलाड़ी को किया शामिल

आस्ट्रेलिया की टीम इस समय बॉर्डर – गावस्कर ट्राॅफी के लिए बेंगलुरु में अभ्यास कर रही है। जहां टीम के खिलाड़ी जमकर पसीना बहा रहे हैं। इसी बीच रविवार को सुबह टीम के शिविर से एक बुरी खबर सामने आयी। जहां टीम के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड चोट के कारण टीम से बाहर हो गए हैं। अब वें पहले टेस्ट मैच में हिस्सा नहीं ले पाएंगे।

अब आस्ट्रेलिया की टीम ने जोश हेजलवुड की जगह पहले टेस्ट मैच के लिए जोश हेजलवुड की जगह स्काॅट बोलेंड को टीम में शामिल किया है। जो इस समय बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। इस खिलाड़ी ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अभी तक कुल 6 मैच खेले है। इस दौरान उन्होंने 12 पारियों में 2.2 की शानदार इकॉनोमी रेट से 28 विकेट चटके है। इस दौरान उन्होंने 1 बार 5 विकेट हाॅल भी हासिल किया है।

ALSO READ:“उसमे वीरेंद्र सहवाग की झलक दिखती है” इरफान पठान ने कहा इस खिलाड़ी को मौका मिले तो बन सकता है अगला वीरू

स्टार्क और ग्रीन भी है चोटिल

वही आपको बता दें कि जोश हेजलवुड पहले खिलाड़ी नहीं है जो पहले टेस्ट मैच के पहले चोटिल हुए हैं। उनके पहले आस्ट्रेलिया के एक और तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क पहले ही नागपुर टेस्ट से बाहर हो चुके हैं। उनके अलावा टीम के आलराउंडर कैमरून ग्रीन भी चोटिल है। जो चोट के कारण आगामी सीरीज तो खेलेंगे लेकिन वह टीम के लिए गेंदबाजी नहीं कर पाएंगे।

इन तीन खिलाड़ियों के चोटिल होने से टीम की तेज गेंदबाजी कमजोर हो गई है। अब टीम के पास केवल कप्तान पैट कमिंस के रूप में ही अनुभवी और दिग्गज तेज गेंदबाज बचा है। बाकी सभी गेंदबाज युवा और गैर-अनुभवी हैं।

पहले टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम

पैट कमिंस (कप्तान), एश्टन एगर, स्कॉट बोलैंड, एलेक्स केरी, कैमरन ग्रीन, पीटर हैंड्सकॉम्ब, ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, नाथन लियोन, लांस मॉरिस, टॉड मर्फी, मैथ्यू रेनशॉ, स्टीव स्मि , मिचेल स्वेपसन, डेविड वार्नर।

ALSO READ:IND vs AUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज को लेकर बुरी खबर, श्रेयस अय्यर के बाद ये खिलाड़ी भी हुआ पहले टेस्ट से बाहर!

Published on February 6, 2023 9:03 am