quetta blast 1675598362

पाकिस्तान में रविवार को एक बार फिर बम ब्लास्ट हुआ। इस बार यह ब्लास्ट पाकिस्तान क्रिकेटर बाबर आजम और सरफराज खान की टीम के बीच हो रहे मैदान के पास हुआ। जहां हमले में पांच लोगों के घायल होने की खबर सामने आयी। यहां ब्लास्ट क्वेटा में पुलिस लाइन के पास हुआ था।

जिससे थोड़ी ही दूरी पाकिस्तान सुपर लीग की टीमें क्वेटा ग्लिऐटस और पेशावर जाल्मी के बीच हो रहा था। इस हमले के बाद मैच को कुछ देर के लिए रोक दिया गया था। लेकिन कुछ समय बाद मैच फिर से शुरू हो गया है।

पांच लोग हुए घायल

इस ब्लास्ट को लेकर क्वेटा के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि बचाव पूरा हो गया है और घायलों को अस्पताल पहुंचा दिया गया। बम धमाके के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन में लगे जीशान अहमद ने स्थानीय वेबसाइट ‘द डॉन’ को बताया कि ब्लास्ट में घायल हुए लोगों को नजदीक के सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, जहां पर उनका इलाज चल रहा है। उन्होंने कहा कि धमाके के फौरन बाद इमरजेंसी और पुलिस की टीमें घटनास्थल पर पहुंच गई और पूरे इलाके को सील कर दिय गया है।

ALSO READ:IND vs AUS: कप्तान बदला..ओपनर भी बदले, पहले टेस्ट में इन बड़े बदलाव के साथ नजर आएगी भारतीय टीम, इन 11 खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

पाकिस्तानी क्रिकेट पर होगा असर

वही आपको बता दें कि इस हमले की जानकारी तहरीक ए तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) ने ली है। जिसमें उन्होंने कहा गया कि सुरक्षा अधिकारियों को निशाना बनाया गया था। वही मैच को लेकर पुलिस अधिकारी ने कहा, “जैसे ही धमाका हुआ, ऐहतियात के तौर पर मैच रोक दिया गया और खिलाड़ियों को कुछ देर के लिए ड्रेसिंग रूम में ले जाया गया था।”

पाकिस्तान में हो रहे इन हमलों का असर अब सीधे पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पर हो रहा है। इस हमले के बाद अब पाकिस्तान के लिए इस साल होने एशिया कप की मेजबानी छिन सकती है। क्योंकि यह पाकिस्तान में पहला हमला नहीं है। इसके पहले उत्तर पश्चिम पाकिस्तान के पेशावर शहर की एक मस्जिद में 30 जनवरी को आत्मघाती हमला कर 101 लोगों की जान ले ली गई थी।

वही इस हमले के बाद भारत में भी फैंस ने सवाल उठाना शुरू कर दिए हैं कि क्या ऐसी परस्थितियों में भारतीय खिलाड़ी पाकिस्तान मैच खेलने आए। जहां उनके खुद के खिलाड़ी सुरक्षित नहीं है वहां पाकिस्तानी खिलाड़ी कैसे सुरक्षित रह सकते हैं।

ALSO READ:IND vs AUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज को लेकर बुरी खबर, श्रेयस अय्यर के बाद ये खिलाड़ी भी हुआ पहले टेस्ट से बाहर!

Published on February 6, 2023 8:06 am