IND vs PAK

क्रिकेट जगत में भारत और पाकिस्तान की टीमों को कड़ा प्रतिव्ददी माना जाता है। दोनों टीमों के मैच को लेकर फैंस हमेशा उत्साहित होते हैं। पहले दोनों टीमों के बीच हर साल कई मैच होते थे। लेकिन अब यह दोनों टीमों के बीच मुकाबले केवल आईसीसी टूर्नामेंट में ही देखने को मिलते हैं।

इस साल दोनों टीमों के बीच विश्व कप में दोनों टीमों के बीच मुकाबला हो सकता है। लेकिन अब एक वजह सामने आयी है। जिसके बाद लगता है कि दोनों टीमों के बीच इस साल कोई भी मुकाबला संभव नहीं होगा।

एशिया को लेकर हुआ विवाद

दरअसल इस साल 50 ओवर का विश्व कप और एशिया कप का आयोजन होना है। जहां एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान के पास है तो जबकि विश्व कप की मेजबानी भारत के पास है। एशिया कप विश्व कप के पहले आयोजित होना है। अब इसी एशिया कप की मेजबानी को लेकर समस्या खड़ी हो रही है।

हाल ही में एशियाई क्रिकेट बोर्ड की मीटिंग बहरीन में हुई थी। जहां भारत सहित सभी क्रिकेट बोर्ड के सदस्य पहुंचे थे। जहां बीसीसीआई ने कहा था कि यदि एशिया कप पाकिस्तान में आयोजित होगा तो भारतीय टीम एशिया कप में हिस्सा नहीं लेगी। जिसके बाद पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि यदि भारत पाकिस्तान नहीं आएगा तो पाकिस्तान भी विश्व कप खेलने भारत नहीं जाएगा। जिसके बाद से ही दोनों टीमों के मैचों पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं।

ALSO READ:IND vs AUS: कप्तान बदला..ओपनर भी बदले, पहले टेस्ट में इन बड़े बदलाव के साथ नजर आएगी भारतीय टीम, इन 11 खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

पाकिस्तान मेजबानी को लेकर अड़ा

इसको लेकर सूत्रों के द्वारा भी एक खबर सामने आयी। जिसके अनुसार सूत्र ने कहा,

‘नजम सेठी ने शाह को अपना पक्ष बिलकुल स्पष्ट कर दिया और वह पिछले मंगलवार को प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ से मुलाकात के बाद बहरीन गए थे। उन्होंने बहरीन जाने से पहले इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री से चर्चा की। सेठी स्पष्ट थे कि एशिया कप कई टीमों का टूर्नामेंट है और पाकिस्तान सरकार भारतीय टीम को सुरक्षा आश्वासन देने को तैयार है। इसलिए ऐसा कोई कारण नहीं दिखता कि बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) इस साल सितंबर में अपनी टीम पाकिस्तान नहीं भेज पाए।’

आपको बता दें कि यह पहला मौका नहीं है जब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड एशिया कप को पाकिस्तान में कराने की जिद पर अढा हुआ है। इसके पहले कुछ दिनों पहले भी पाकिस्तान के पूर्व अध्यक्ष रमीज राजा ने भी यही बात कही थी।

अब भारत और पाकिस्तान के विवाद को देखते हुए मार्च में एक बार फिर एशियाई क्रिकेट बोर्ड की मीटिंग होगी। जहां इस साल एशिया कप की मेजबानी को लेकर चर्चा की जाएगी। हालांकि यह संभावना यह भी है कि इस साल एक बार फिर एशिया कप यूएई में आयोजित हो सकता है।

ALSO READ:“वो तुमसे लाख गुना बेहतर है” हरभजन सिंह ने अश्विन को दिखाना चाहा नीचा तो भड़के फैंस ने जमकर किया ट्रोल