'मैं सही नहीं बता सकती, लेकिन...' : दीप्ति शर्मा-चार्ली डीन रन आउट पर झूलन गोस्वामी ने तोड़ी चुप्पी, कही ये बात'मैं सही नहीं बता सकती, लेकिन...' : दीप्ति शर्मा-चार्ली डीन रन आउट पर झूलन गोस्वामी ने तोड़ी चुप्पी, कही ये बात
'मैं सही नहीं बता सकती, लेकिन...' : दीप्ति शर्मा-चार्ली डीन रन आउट पर झूलन गोस्वामी ने तोड़ी चुप्पी, कही ये बात

इंडिया महिला और इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम के बीच 3 वनडे मैंचों की सीरीज़ खेली गई थी. इस सीरीज़ का आखिरी मैच 24 सितंबर को लार्ड्स में खेला जा रहा था. इस मैच में दीप्ति शर्मा (DEEPTI SHARMA) द्वारा किए चार्ली डीन (CHARLIE DEAN) का रनआउट चर्चाओं का विषय बन गया. दरअसल, बाद में बल्लेबाज़ कर रही इंग्लैंड टीम को जीतने के लिए 17 रनों की ज़रूररत थी और इंग्लैंड ने 9 विकेट गंवा दिए थे.

इसी बीच भारतीय महिल गेंदबाज़ दीप्ति शर्मा (DEEPTI SHARMA) ने नॉट स्ट्राइकर एंड पर खड़ी इंग्लैंड की बल्लेबाज़ चार्ली डीन (CHARLIE DEAN) को रन आउट कर दिया, जिसके बाद से चारो तरफ बहस छिड़ गई. अब इस पर महिला भारतीय क्रिकेट झूलन गोस्वामी (JHULAN GOSWAMI) ने भी अपनी राय पेश की है.

चार्ली कई बार क्रीज़ से निकली

झूलन गोस्वामी (JHULAN GOSWAMI) ने इस बारे में बात करते हुए कहा,

“मैं इसके बारे में बात करने के लिए सही व्यक्ति नहीं हूं, मैं बहुत दूर खड़ी थी, इसलिए दीप्ति (DEEPTI SHARMA) ही इस विषय अच्छे से बता सकती है. लेकिन यह सच है कि डीन कई बार क्रीज से काफी बाहर निकल रही थी और यहां तक ​​कि टेलीविजन फुटेज में भी इसका सबूत है. जब रेणुका (सिंह ठाकुर) गेंदबाजी कर रही थीं, चार्ली डीन ने कई बार क्रीज से बाहर कदम रखा था, इसलिए यह काफी लंबे समय से हो रहा था.”

ALSO READ: विराट कोहली और रोहित शर्मा कर रहे थे नजरअंदाज अब हनुमा विहारी को मिली इस टीम की कप्तानी

झूलन गोस्वामी का था आखिरी मैच

बता दें कि यह मैच झूलन गोस्वामी का आखिरी मैच था. इस सीरीज़ को टीम इंडिया ने 3-0 से क्लीव स्वीप किया था. इस पूरी सीरीज़ में झूलन गोस्वामी ने 27 ओवरों में 3.00 की इकॉनमी से रन देकर काफी शानदार गेंदबाज़ी की. साल 2002 में अपना अंतरराष्ट्रीय शुरु करने वाली झूलन गोस्वामी ने साल 2022 में क्रिकेट को अलविदा कहा.

उन्होंन टीम इंडिया के लिए 12 टेस्ट मैच, 204 वनडे और 68 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले, जिसमें उन्होंने क्रमशः 44, 255 और 56 विकेट अपने नाम किए.

ALSO READ: IND vs PAK: 15 साल बाद पहली बार भारत और पाकिस्तान के बीच होगी टेस्ट सीरीज, अब रोहित शर्मा की टीम दिखायेगी पाकिस्तान को सही जगह

Published on September 28, 2022 3:25 pm