15 साल बाद पहली बार भारत और पाकिस्तान के बीच होगी टेस्ट सीरीज, अब रोहित शर्मा की टीम दिखायेगी पाकिस्तान को सही जगह
15 साल बाद पहली बार भारत और पाकिस्तान के बीच होगी टेस्ट सीरीज, अब रोहित शर्मा की टीम दिखायेगी पाकिस्तान को सही जगह

Ind vs Pak: इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) आने वाले समय में भारत और पाकिस्तान के बीच टेस्ट सीरीज का आयोजन कर सकता है। ऐसा मीडिया रिपोर्ट्स के माध्यम से समाने आया है। भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय टेस्ट सीरीज एक काफी बड़ा आयोजन हो सकता है, जोकि ईसीबी अपनी निगरानी में इंग्लैंड की धरती पर करा सकती है।

इस सीरीज के लिए तीन टेस्ट मैच की सीरीज कराई जा सकती है। इंग्लैंड के एक अंग्रेजी अखबार ने इस बात को पब्लिश किया है।

BCCI और PCB के बीच समझौते के साथ ही सकती है सीरीज

इंग्लैंड के एक अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट के अनुसार,

“ईसीबी ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) से भविष्य में दोनों देशों के बीच टेस्ट सीरीज के आयोजन के लिए तटस्थ मेजबान बनने के लिए संपर्क किया। ईसीबी के अधिकारियों ने पाकिस्तान और इंग्लैंडके बीच जारी टी-20 सीरीज के दौरान पीसीबी से बातचीत की। ईसीबी के प्रस्ताव के बाद पाकिस्तान तटस्थ मैदान पर सीरीज खेलने के इच्छुक नहीं है, क्योंकि उसके देश में लंबे समय बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की बहाली हो गई है और ऐसे में वह किसी तटस्थ देश में खेलना नहीं चाहता”।

15 साल से नहीं हुई कोई सीरीज

भारत बनाम पाकिस्तान के बीच मैच सबसे ज्यादा देखे जाने वाले मैच है। लेकिन ये दोनों टीम सिर्फ आईसीसी इवेंट में ही आमने सामने आती है। दोनों टीम के बीच द्विपक्षीय टेस्ट सीरीज करीब 15 साल बंद है। भारत बनाम पाकिस्तान के बीच 2008 में टेस्ट सीरीज हुई थी। जिसके बाद से कोई टेस्ट सीरीज नहीं खेली है है।

आइसीसी इवेंट और एशिया कप में दोनों टीम एक-दूसरे के खिलाफ खेलते हैं। हाल ही में दुबई में खेले गए एशिया कप टी-20 में भारत और पाकिस्तान दो बार आमने-सामने आईं। जिसमें एक मैच भारत और एक मैच पाकिस्तान ने जीता था। जिसके बाद अब दोनों टीमें 23 अक्टूबर को आईसीसी टी-20 विश्व कप में एक-दूसरे के आमने सामने होंगी।

Also Read : IND Vs SA, 1st T20I Live Streaming: भारत-अफ्रीका सीरीज देखने के लिए अब नहीं देना होगा पैसा, जानिए कब, कहां और कैसे FREE में देख सकते हैं LIVE

आखिरी सीरीज भारत में 1-0 से जीती थी

भारत बनाम पाकिस्तान के बीच 2007 से 2008 के बीच तीन मैच की टेस्ट सीरीज खेली गई थी, जिसमें भारतीय टीम ने 1-0 से जीत हासिल की थी।

अब तक भारत और पाकिस्तान के बीच 15 टेस्ट सीरीज खेली गई है, जिसमें भारत को 4 बार और पाकिस्तान ने भी 4 टेस्ट सीरीज में जीती हैं। साथ ही 7 सीरीज ड्रा रहीं।

Also Read : IND vs SA: रोहित शर्मा ने सीरीज जीतने के लिए अंतिम वक़्त पर चली ऐसी चाल, अफ्रीका खेमे में मच गई हलचल