भारतीय कोच का बचकाना बयान, कहा इस वजह से हमे एशिया कप में मिली हार
भारतीय कोच का बचकाना बयान, कहा इस वजह से हमे एशिया कप में मिली हार

टीम इंडिया साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जानी वाले टी20 सीरीज़ के पहले मैच के लिए तिरुवनंतपुरम पहुंच चुकी है. इससे पहले टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 टी20 मैचों की टी20 सीरीज़ खेली थी और उससे पहले एशिया कप, जिसमें भारतीय टीम का परफॉर्मेंस अच्छा नहीं रहा था.

टीम ने सुपर में आकर पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ हार का सामना किया था. एशिया कप की परफॉर्मेंस को लेकर अब टीम इंडिया के बैटिंग कोच विक्रम राठौड़(VIKRAM RATHORE) ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने एशिया कप में हार की सबसे बड़ी वजह ओस को बताया है.

ओस को ठहराया ज़िम्मेदार

बैटिंग कोच विक्रम राठौड़(VIKRAM RATHORE) ने अफ्रीका के खिलाफ सीरीज़ से पहले बयान देते हुए कहा,

“हम लक्ष्य का बचाव करते हुए बेहतर प्रदर्शन करने की दिशा में काम कर रहे हैं, लेकिन हमारे गेंदबाजों के लिए निष्पक्ष रहूं तो टॉस ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. हर बार जब हम लक्ष्य का बचाव करने में विफल रहे तो ये वे स्थान थे जहां ओस होती है जिससे लक्ष्य का पीछा करना आसान हो जाता है.”

हम बेहतर करेंगे

विक्रम राठौड़(VIKRAM RATHORE) ने आगे बात  करते हुए कहा,

“मैं गेंदबाजों के प्रति कठोर रुख नहीं अपनाऊंगा क्योंकि वे मैच को आखिरी ओवर तक ले जाने में सक्षम रहे हैं, हर बार, जब हम लक्ष्य का बचाव कर रहे थे. निश्चित रूप से हम बहुत अच्छा कर रहे हैं लेकिन उम्मीद है कि हम बेहतर होंगे.”

उन्होंने आगे बात करते हुए पहले बल्लेबाज़ी कर टीम के टारगेट को लेकर बात करते हुए कहा,

“निश्चित रूप से, यह उस सतह पर निर्भर करता है जिस पर हम खेल रहे हैं लेकिन जब आप कहते हैं कि हम अच्छा स्कोर नहीं बना पाए हैं तो मैं उससे सहमत नहीं हूं.”

ALSO READ: IND vs PAK: 15 साल बाद पहली बार भारत और पाकिस्तान के बीच होगी टेस्ट सीरीज, अब रोहित शर्मा की टीम दिखायेगी पाकिस्तान को सही जगह

इस स्तर पर खिलाड़ियों को नहीं दी जाती ट्रेनिंग

विक्रम राठौर ने बताया कि इतने बड़े स्तर पर आने के बाद खिलाड़ियों को कोचिंग नहीं दी जाती है. उनसे बस कहा जाता है कि वो अपनी योजनाओं के हिसाब से चलें. इस पर बात करते हुए उन्होंने कहा,

“इस स्तर पर हम उन्हें कुछ नहीं कर रहे हैं। अर्श (अर्शदीप सिंह) ने आईपीएल में डेथ ओवरों में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है इसलिए हम केवल उनका समर्थन करते हैं कि वह योजनाओं का पालन करें.”

ALSO READ: ‘मैं सही नहीं बता सकती, लेकिन…’ दीप्ति शर्मा-चार्ली डीन रन आउट पर झूलन गोस्वामी ने तोड़ी चुप्पी, कही ये बात