Amitabh Bachchan
Amitabh Bachchan

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने फिल्मों में अभिनय करने के साथ साथ वो टीवी शो में भी नजर आ चुके हैं। अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) अपने सुपरहिट टीवी शो कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati) को अपनी दमदार आवाज से लोगों तक पहुंचाया है। लेकिन आपको बता दें कि कौन बनेगा करोड़पति शो को करना अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की मजबूरी थी। अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की पत्नी जया बच्चन नहीं चाहती थी कि वो इस शो को होस्ट करें।

Amitabh Bachchan को जया ने किया था मना

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अमिताभ बच्चन ने साल 2000 में ‘कौन बनेगा करोड़पति’ को होस्ट करना शुरू किया था। उस वक्त अमिताभ बच्चन बॉलीवुड छोड़ टीवी इंडस्ट्री में कदम रखने का रिस्क लिया था। ये बात किसी को पसंद नहीं आई थी। उस वक्त कई लोगों ने अमिताभ बच्चन की आलोचना की थी।

सिर्फ इतना ही नहीं खुद उनकी पत्नी जया बच्चन ने भी उनको इस शो को होस्ट करने से मना कर दिया था। इस शो को हां, करने का सबसे बड़ा कारण था कि, उस वक्त अमिताभ बच्चन की फिल्में कुछ खास नहीं चल रही थी। उन्हें फिल्मों के ऑफर मिलने भी कम हो गए थे।

Amitabh Bachchan के करियर का सबसे बड़ा शो बना केबीसी

जया बच्चन ने एक बार इंटरव्यू में बताया था कि, वो क्यों नहीं चाहती थीं कि अमिताभ बच्चन यह शो करें। जया बच्चन ने कहा था कि,

“मैं चाहती ही नहीं थी कि अमित जी ‘केबीसी’ करें, क्योंकि मुझे लगता था कि यह प्लेटफॉर्म उनकी छवि के अनुसार नहीं है। बड़े पर्दे पर उनका अपना एक मुकाम था और यूं छोटे पर्दे पर आना मुझे सही नहीं लग रहा था, लेकिन उम्मीद के विपरीत शो उनके लिए बेहद खास बन गया। साल 2000 से अब तक कौन बनेगा करोड़पति टीवी का सबसे बड़ा शो बन गया है।”

ALSO READ: मरने के बाद भी करोड़ो की संपति छोड़ गया है माफिया अतीक अहमद, जानिए कौन होगा अब उसके चल अचल संपति का बारिश

Published on April 18, 2023 2:01 pm