970920 gautam gambhir

आईपीएल 14वें सीजन के प्लेऑफ का आगाज रविवार से होने वाला है. 2021 आईपीएल की ट्रॉफी किस टीम के हिस्से जाने वाली है ,इस पर पूर्व भारतीय खिलाड़ी गौतम गंभीर ने अपनी राय रखी है. भारत के पूर्व सलामी क्रिकेटर गौतम गंभीर ने विजेता टीम के लिए अपनी पसंद जाहिर की है। गौतम चाहते हैं कि ,दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में से कोई एक टीम इस खिताब को अपने नाम करें। हालांकि कोलकाता नाइट राइडर्स टीम भी उनकी पसंदीदा टीम में आती है. साल 2012 और 2014 में गंभीर की कप्तानी में केकेआर ने आईपीएल का खिताब जीता था।

इन टीमों को विजेता के रुप में देखना चाहते हैं गंभीर

सलामी क्रिकेटर ने ईएसपीएनक्रिकइंफो के एक शो में कहा,

‘मैं चाहता हूं कि केकेआर जीते। मेरा दिल कहता है कि केकेआर को जीतना चाहिए लेकिन इसके साथ ही मुझे नया विजेता चाहिए और ये आईपीएल 2021 के लिए भी बेहतर है। इस प्रतियोगिता में हर किसी को अपना दमखम दिखाने का मौका मिलता है। ‘

आईपीएल 14वें सीजन में जिन चार टीमों ने प्लेऑफ अपनी जगह बनाई थी, उनमें से केवल चेन्नई सुपर किंग्स ने ही तीन बार और केकेआर ने दो बार आईपीएल का खिताब जीता है। पिछले साल आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की टीम फाइनल तक का सफर तय करने में कामयाब रही थी।

ALSO READ: शाहिद अफरीदी ने की बड़ी भविष्यवाणी, बताया भारत-पाकिस्तान मैच का कौन होगा विजेता

गंभीर और विटोरी ने कहा दिल्ली जीत सकती है आईपीएल ट्रॉफी

अगर बात करें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के विषय में तो, ये टीम आईपीएल के फाइनल में तीन बार अपनी पां जमाने में कामयाब रही है। लेकिन तीनों बार विजयी टीम के रुप में सामने आने में असफल रही । रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच पहला क्वालिफायर मैच खेला गयम, जिसमे दिल्ली कैपिटल्स को हराकर चेन्नई सुपर किंग्स ने फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है.

गौतम गंभीर की इस राय पर न्यूजीलैंड के पूर्व खिलाड़ी डेनियल विटोरी ने भी सहमती जताई. विटोरी ने कहा कि ,2021 आईपीएल के लिए दिल्ली कैपिटल्स की टीम का बेहतरीन प्रदर्शन, उनका चैम्पियन बनना डिजर्व करता है. अब हम सबको सिर्फ प्लेऑफ पर ही अपनी नज़रें बनाई रखनी होंगी.

ALSO READ: IPL 2021: CSK vs DC: “ओम फिनिशाय नम:” 300 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी कर महेंद्र सिंह धोनी ने चेन्नई को दिलाया फाइनल का टिकट

Published on October 11, 2021 11:23 am