rishabh-pant pc

आईपीएल 2021 का पहला क्वालीफायर मैच चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला गया. जहां टॉस जीतकर चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत काफी खराब रही, टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी शिखर धवन जल्दी ही पवेलियन लौट गए. इसके बाद पृथ्वी शॉ और कप्तान ऋषभ पंत ने अर्द्धशतकीय पारी खेल दिल्ली को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा दिया, इन दोनों के आउट होने के बाद शिमरोन हेटमायर ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई के सामने 173 रनों का लक्ष्य रख दिया.

चेन्नई के बल्लेबाजों ने शुरू से ही अपनाया आक्रामक रवैया

दिल्ली कैपिटल्स के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स ने शुरुआत से ही मैच पर पकड़ बनाये रखा. 10वें ओवर तक मैच चेन्नई के पक्ष में था और टीम आसानी से जीत दर्ज करते हुए दिख रही थी, लेकिन इसके बाद दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजो ने मैच में टीम की शानदार वापसी कराई और अंत के 3 ओवरों में चेन्नई हार के कगार पर पहुंच चुकी थी.

हालांकि इसी समय मोईन अली और ऋतुराज गायकवाड़ आउट हो गये और महेंद्र सिंह धोनी एवं रविन्द्र जडेजा को बल्लेबाजी के लिए आना पड़ा. कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अपने अनुभव का पूरा फायदा उठाते हुए चेन्नई को 2 गेंद रहते ही जीत दिला कर फाइनल का टिकट दिलवा दिया.

ALSO READ:IPL2021: गौतम गंभीर की भविष्यवाणी प्लेऑफ की 4 टीमों में से ये टीम जीतेगी इस साल ट्रॉफी 

मैच हार से दुखी हुए ऋषभ पंत

चेन्नई सुपर किंग्स से मिली हार के बाद कप्तान ऋषभ पंत काफी दुखी हुए. ऋषभ पंत ने मैच के बाद भरे आवाज से मैच हारने की वजह बताते हुए कहा कि

“जाहिर तौर पर यह बहुत निराशाजनक है, हमारे पास यह बताने के लिए वो शब्द नहीं हैं कि हम अभी कैसा महसूस कर रहे हैं. केवल एक चीज जो हम कर सकते हैं, वह ये है कि अपनी गलतियों को सुधारकर अगले मैच की ओर देखें.”

ALSO READ: शाहिद अफरीदी ने की बड़ी भविष्यवाणी, बताया भारत-पाकिस्तान मैच का कौन होगा विजेता

अंतिम ओवर में टॉम करन और आवेश खान से गेंदबाजी कराना हार की वजह

ऋषभ पंत ने इस हार पर बात करते हुए कहा कि

“मैंने सोचा था कि टॉम ने पूरे मैच में बहुत अच्छी गेंदबाजी की, दुर्भाग्य से आखिरी ओवर में रन चले गए. मुझे लगा कि जिस गेंदबाज का दिन अच्छा चल रहा है, उसे आखिरी ओवर के लिए इस्तेमाल करना बेहतर है. मुझे लगा कि स्कोर अच्छा ,था लेकिन वो पावरप्ले में तेजी से रन बना रहे थे और हमें पर्याप्त विकेट नहीं मिले और यही मुख्य अंतर था.”

ऋषभ पंत ने इस हार से सीख लेते हुए फाइनल खेलने को अपना लक्ष्य बताते हुए कहे कि

“एक क्रिकेटर के रूप में, हम अपनी गलतियों को सुधारेंगे, इससे सीखेंगे और अगले मैच पर आगे बढ़ेंगे. उम्मीद है कि हम जीतकर फाइनल खेल सकेंगे.”

ALSO READ: IPL 2021: CSK vs DC: “ओम फिनिशाय नम:” 300 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी कर महेंद्र सिंह धोनी ने चेन्नई को दिलाया फाइनल का टिकट

Published on October 11, 2021 11:41 am