CSK VS GT

31 मार्च से शुरू होने जा रहे आईपीएल 2023 (IPL 2023) की शुरुआत चेन्नई सुपर किंग और डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटंस के बीच होने वाला है जहां 7:00 बजे टॉस उसके बाद 7:30 बजे से मैच का आगाज होगा. इस बीच देखा जाए तो इस बार आईपीएल में इंपैक्ट प्लेयर का नियम लागू है और यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या पहले ही मैच में यह नियम लागू होगा और अगर ऐसा होता है तो चेन्नई सुपर किंग की तरफ से इंपैक्ट प्लेयर की भूमिका कौन निभाएगा.

ये होगें ओपनिंग बल्लेबाज

अगर आईपीएल 2023 (IPL 2023) में सीएसके के ओपनिंग कॉन्बिनेशन की बात करें तो ऋतुराज गायकवाड और डेवोन काँनवे ओपनिंग करेंगे. नंबर 3 पर महेंद्र सिंह धोनी के पास काफी विकल्प है जिसमें अंबाती रायडू, मोईन अली का नाम है लेकिन अब आईपीएल 2023 (IPL 2023) में बेन स्टोक्स भी जुड़ चुके हैं जो कुछ मुकाबले में बतौर बल्लेबाज खेलेंगे. असल में नंबर तीन पर बेन स्टोक्स को रखना टीम के लिए फायदे की बात हो सकती है. बेन स्टोक्स कई बार क्रीज पर टिककर टीम को मजबूती भी देते नजर आते हैं.

मिडिल ऑर्डर में होंगे ये खिलाड़ी

अगर नंबर तीन पर बेन स्टोक्स आते हैं तो नंबर चार पर अंबाती रायडू और नंबर पांच पर मोईन अली को मौका दिया जा सकता है जो काफी लंबे समय से टीम के साथ जुड़े हुए हैं. इसके बाद पिछले साल सीएसके की कप्तानी करने वाले नंबर पांच पर ऑल राउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा की जगह पक्की है. इसके अलावा नंबर 7 पर हमेशा की तरह फिनिशर की भूमिका निभाने धोनी आएंगे. धोनी परिस्थिति के हिसाब से अपने बल्लेबाजी क्रम में हमेशा बदलाव करते हैं.

यह हो सकते है इंपैक्ट प्लेयर

अगर गेंदबाजी की बात करें तो शिवम दुबे को मौका मिल सकता है. वही नौ नंबर पर दीपक चाहर नजर आएंगे जो मैदान पर शानदार वापसी कर चुके हैं. वहीं विदेशी गेंदबाज के रूप में टीम में महिशा तीक्षना होंगे. अगर इंपैक्ट प्लेयर की बात करें तो इस नियम के तहत एक खिलाड़ी को बीच में किसी भी वक्त टीम में लाया जा सकता है.

इसके लिए प्लेइंग इलेवन में जो खिलाड़ी पहले से था उसे बाहर किया जाएगा और दूसरे खिलाड़ी की एंट्री होगी जो बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों काम कर सकता है. अगर जरूरत पड़ी तो महेंद्र सिंह धोनी शेख राशिद, अजिंक्य रहाणे, सिमरनजीत सिंह, राजवर्धन हंगरगेकर, निशांत संधू, औरप प्रशांत सोलंकी में से किसी एक को इंपैक्ट प्लेयर बना सकते हैं.

ALSO READ:IPL 2023 से पहले RCB को लगा तगड़ा झटका, हर 20वें गेंद पर विकेट चटकाने का है रिकॉर्ड

Published on March 31, 2023 6:32 am