RCB won

RCB: आईपीएल का 16वां (IPL 2023) सीजन आगामी शुक्रवार से शुरू होने जा रहा है, इसके पहले सभी आईपीएल (IPL) टीम अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने में लगी हुई है। लेकिन टीमों के लिए चोटिल खिलड़ियों की समस्या सिरदर्द बनी हुई है। कई टीमों के के कुछ खिलाड़ी पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं, जबकि कई खिलाड़ियों के खेलने पर संशय बना हुआ है।

इसी बीच आईपीएल (IPL) की टीम आरसीबी (RCB) को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है, जहा टीम के तेज जोस हेज़लवुड (Josh Hazlewood) शुरूआती मैचों में टीम से बाहर हो सकते हैं।

ऑस्ट्रेलियाई बोर्ड को करेगें रिपोर्ट

जोस हेजलवुड की चोट को लेकर क्रिकेट.कॉम.एयू के अनुसार,

“भारत में ऑस्ट्रेलिया की चार मैचों की टेस्ट सीरीज से चूकने के बाद वापस घर भेजे जाने के बाद हेजलवुड सिडनी में ही रहेंगे और आईपीएल में शामिल होने से पहले क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मेडिकल स्टाफ से परामर्श करेंगे।”

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि वह टूर्नामेंट के बाद में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के लिए खेलने के लिए ‘उम्मीद’ बना हुआ है। वहीं आपको बता दें कि हेजजलवुड को अकिलीज़ टेंडोनाइटिस के शिकार हैं, जिसके कारण वे पिछले दिनों भारत के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज और तीनो मैचों की एकदिवसीय सीरीज नहीं खेल पाए थे।

इसके अलावा ऑस्ट्रेलियाई बोर्ड चाहता है कि

“वे जून से पहले पूरी तरह फिट हो जाएं एवं इस साल जून में होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में अपनी टीम का हिस्सा बने। इसके अलावा टीम को इस साल इंग्लैंड में एशेज भी खेलना है।”

हेजलवुड का आईपीएल में रिकॉर्ड गेंदबाजी में बेहद खास है, उन्होंने अब तक आईपीएल 24 मैचों में 32 विकेट अपने नाम किए हैं. इस दौरान उनका हर ओवर में 8 रन का औसत है, वहीं हर विकेट में उनका 1 विकेट लेना तय ही होता है, वहीं वो डेथ ओवर्स में बेहतर गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं।

विल जैक्स पहले ही हो चुके हैं बाहर

आपको बता दें कि जोस हेजलवुड के अलावा ग्लेंन मैक्सवेल भी चोट से जूझ रहे हैं। पहले मैच उनके खेलने पर भी संशय बना हुआ है। वहीं टीम के एक और खिलाड़ी विल पहले ही चोट के कारण पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं।

उनकी जगह टीम में न्यूजीलैंड के आल राउंडर माइकल ब्रेसवेल को टीम में शामिल किया गया है, जो पिछले कुछ दिनों से लगातार न्यूजीलैंड की टीम की लिए दमदार प्रदर्शन कर रहे हैं।

वहीं इस सीजन आरसीबी की टीम टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरूआता मुंबई इंडियंस के खिलाफ करेगी। टीम अपना पहला मैच 1 अप्रैल को एम चिन्नास्वामी में खेलेगी।

इस बार टीम अपने सभी घरेलू मैच अप्रैल में ही खेल लेगी। इस बार टीम की कमान एक बार फिर फिर फाफ डु प्लेसिस संभालते हुए नज़र आएंगे।

ALSO READ: 3 खिलाड़ी जिनके पास नहीं है BCCI का सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट, लेकिन आईपीएल में मिल रही है 7 करोड़ से भी ज्यादा की सैलरी

Published on March 30, 2023 6:34 pm