CSK VS GT

शुक्रवार से आईपीएल का 16वां (IPL 2023) सीजन शुरू होने जा रहा है। इस टूर्नामेंट का पहला मैच गुजरात टाइटन्स और चेन्नई सुपर किंग्स (GT vs CSK) के बीच खेला जाएगा। यह मैच दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium Ahmedabad) में खेला जाएगा।

इस मैच में दोनों टीमों के लिए एक अच्छी नींव तैयार करेंगे दोनों टीमों के ओपनर। जो मैच का नतीजा भी तय कर सकते हैं। आईये जानते हैं दोनों टीमों के ओपनिंग जोड़ियों के बारे में……..

ये खिलाड़ी कर सकते हैं दोनों टीमों के लिए पारी की शुरुआत

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए पहले मैच में लेफ्ट और राइट की जोड़ी मैदान पर उतरेगी। इस मैच में टीम के लिए ऋतुराज गायकवाड़ के साथ डेवोन काॅनवे ओपनिंग करने उतरेंगे। इन दोनों खिलाड़ियों ने पिछले सीजन भी टीम के लिए कई मैचों में ओपनिंग की थी। दोनों ही खिलाड़ियों ने कई मैचों में टीम के लिए दमदार शुरुआत की थी।

वहीं गुजरात टाइटन्स के लिए पहले मैच में शुभमन गिल के साथ मैथ्यू वेड ओपनिंग करते हुए नजर आ सकते हैं। मैथ्यू वेड ने पिछले सीजन शुभमन गिल के साथ मिलकर टीम के लिए कई मैचों में ओपनिंग की थी, जिसमें उन्होंने टीम को शानदार शुरुआत दिलाई थी। वहीं मैच में वेड की जगह रिद्धिमान साहा भी टीम के लिए ओपनिंग कर सकते हैं।

इन खिलाड़ियों को चुनेंगे इम्पैक्ट प्लेयर के तौर

आईपीएल के 16वें सीजन में एक नया रूल शुरू होने जा रहा है। इस रूल का नाम, इम्पैक्ट रूल। जिसके तहत टीम पूरे मैच में किसी एक खिलाड़ी को मैच के दौरान इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर इस्तेमाल कर सकती है। पहले मैच में गुजरात टाइटन्स की टीम के एस भरत या मोहित शर्मा को इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर इस्तेमाल कर सकती है। जो टीम के लिए मैच का रूख पलट सकते हैं।

पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स यदि दूसरी पारी में बल्लेबाजी करती है, तो टीम अजिंक्य रहाणे को इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर इस्तेमाल कर सकती है। जबकि टीम निशांत संधु और प्रशांत सोलंकी को भी इस्तेमाल कर सकती है। जो टीम के लिए किसी भी परस्थिति में महत्वपूर्ण साबित हो सकते हैं।

ALSO READ: IPL 2023: SRH ने आईपीएल शुरू होने से ठीक पहले बदला अपना फैसला, RR के खिलाफ इस भारतीय खिलाड़ी को बनाया कप्तान

Published on March 30, 2023 11:34 pm