IPL

इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL) के मेगा ऑक्शन ( Mega Auction) में खिलाड़ियों के ऊपर जमकर पैसे की बारिश हुई। फ्रेंचाइजी ने खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर दांव लगाया और टीम के लिए मैच विनर खिलाड़ी बनाकर टीम में शामिल किया। लेकिन अब ये ही खिलाड़ी टीम के लिए मुश्किल बनते नजर आ रहें हैं। टीम से खिलाड़ियों के प्रदर्शन में लाभ के बजाए टीम के लिए कमजोरी बनते नजर आ रहें हैं। जानिए कौन है वो पांच खिलाड़ी…

अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane)

अजिंक्य रहाणे

भारतीय सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे को कोलकाता नाइट राइडर्स ( KKR) टीम ने 1 करोड़ की कीमत के साथ अपने साथ शामिल किया है। अजिंक्य रहाणे केकेआर के तरफ से अभी तक खेले गए शुरुआती मैच में लगातार नजर आए हैं लेकिन अब इस सीनियर खिलाड़ी अजिंक्य रहाणे को ड्रॉप कर दिया गया है। उन्होंने शुरुआत के एक मैच 44 रन की एक ठीक पारी खेली थी। जिसके बाद से बल्लेबाजी में उनका प्रदर्शन निराशजनक रहा है। अजिंक्य रहाणे एक शानदार और क्रीज पर टिक कर खेलने वाले खिलाड़ी कहे जाते हैं। लेकिन केकेआर की तरफ से वो ऐसा करने में नाकाम रहें हैं।

रोवमैन पॉवेल ( Rovman Powell)

रोमन पॉवेल

आईपीएल मेगा ऑक्शन में दिल्ली कैपिटल्स ( DC) ने उन्हें 2.80 करोड़ में अपने साथ जोड़ा है। रोवमैन पॉवेल ( Rovman Powell) टी20 के खतरनाक खिलाड़ी है। लेकिन दिल्ली की तरफ से अभी तक कोई अच्छी पारी नहीं खेल पाए हैं। उनकी इस सीजन आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 36 रन की पारी सबसे ज्यादा रन की पारी हैं। आरसीबी के खिलाफ शून्य, लखनऊ के खिलाफ 3 और केकेआर के खिलाफ सिर्फ गेंदबाजी की थी। जिसमें विकेट भी नहीं मिला था। जिसके बाद उन्हें टीम से जल्द ही बाहर किया जा सकता जा सकता है।

मनीष पांडे (Manish Pandey)

मनीष पांडे

भारतीय मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज मनीष पांडे ( Manish Pandey) को इस साल मेगा ऑक्शन में लखनऊ सुपर जायंट्स ( LSG) ने 4.6 करोड़ रुपये में खरीदा है। मनीष पांडे ने लखनऊ के लिए अभी तक कुल 5 मैच खेले हैं। जिसमें खिलाड़ी के बल्ले से मात्र 66 रन निकले हैं। उनका इस सीजन में 32 रन बेस्ट स्कोर रहा है। जिसके बाद मनीष पांडे को प्लेइंग इलेवन से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है।

डेविड विली (David Willey)

David Willey

इंडियन प्रीमियर लीग में डेविड विली ( David Willey) को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ( RCB) ने दो करोड़ की कीमत के साथ अपने साथ जोड़ा। इसके विषय में कहा जाता है कि वो टी20 फॉर्मेट इनके खिलाफ रन बनाना आसान नहीं होता है। लेकिन इस आईपीएल सीजन वो अपनी धारदार बॉलिंग से बल्लेबाजों को आउट करने में बिलकुल भी सक्षम नहीं नजर आए है। अगर इस खिलाड़ी के प्रदर्शन पर नजर डालें। तब उन्होंने 4 मैच में सिर्फ एक विकेट लिया है। हालांकि डेविड विली ने नाम टी20 अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट में 38 विकेट दर्ज हैं।

ALSO READ:IPL 2022: KKR के खिलाफ मिली जीत से भी खुश नहीं हैं कप्तान ऋषभ पंत, इस खिलाड़ी की खल रही कमी, बताया क्यों नहीं कराया कुलदीप यादव का ओवर पूरा

डेवॉन कॉन्वे (Devon Conway)

Devon-Conway-Chennai-Super-Kings-CSK

न्यूजीलैंड के इस खिलाड़ी को चेन्नई सुपर किंग्स ( CSK) ने एक करोड़ की कीमत के साथ खरीदा था। जिसके बाद केकेआर के खिलाफ पहले मैच ही खेलने का मौका भी मिला था। लेकिन डेवॉन कॉन्वे (Devon Conway) मात्र 3 रन बनाकर आउट हो गए। हालांकि वह इस समय शादी के लिए वापस जा चुके हैं, लेकिन टीम से जल्द जुड़ेंगे।

ALSO READ:IPL 2022: रोवमन पॉवेल ने बताई शार्दुल ठाकुर से क्या हुई थी 19वें ओवर में बात जिसके बाद 6 गेंद रहते ही खत्म कर दिया था मैच