रोवमन पॉवेल ने बताई शार्दुल ठाकुर से क्या हुई थी 19वें ओवर में बात जिसके बाद 6 गेंद रहते ही खत्म कर दिया था मैच
रोवमन पॉवेल ने बताई शार्दुल ठाकुर से क्या हुई थी 19वें ओवर में बात जिसके बाद 6 गेंद रहते ही खत्म कर दिया था मैच

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के बीच IPL 2022 का 41वां मुकाबला खेला गया। दिल्ली ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 4 विकेट से हराकर इस सीजन अपनी चौथी जीत दर्ज की। 

पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स ने 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 146 रन बनाए हैं। इसके जवाब में दिल्ली कैपिटल्स ने 19 ओवर में 6 विकेट पर 150 रन बनाकर मैच अपने नाम किया। 

दिल्ली की सात मैचों में यह तीसरी जीत है, जबकि कोलकाता को आठ मैचों में लगातार पांचवीं हार का सामना करना पड़ा है। दिल्ली की ओर से डेविड वॉर्नर ने सर्वाधिक 42 रन बनाए। पॉवेल ने 16 गेंद में 33 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली। कोलकाता की ओर से उमेश यादव ने सबसे ज्यादा तीन विकेट झटके।

पॉवेल ने खेली आतिशी पारी

रोमन पॉवेल

पॉवेल ने मैच में फिनिशर की भूमिका निभाते हुए दिल्ली कैपिटल्स को मैच जिताने में मदद की। पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में पॉवेल ने कहा,

“[आखिरी ओवर पर] हम शुरू से ही ओवर की पहली तीन गेंदों में इसे खत्म करने की कोशिश कर रहे थे, क्योंकि श्रेयस पार्ट-टाइमर थे। मैंने शार्दुल से यही कहा था, लेकिन फिर मुझे खुद करना पड़ा। बस उस तरह का विकेट जिस पर बसने के लिए 5-7 गेंदें लगेंगी। मैंने विकेट पर भरोसा किया और खुद पर भरोसा किया। हमें लगा कि उनका स्कोर कम है। आधे चरण में हमने सोचा था कि अगर हम पावरप्ले में ज्यादा विकेट नहीं गंवाते हैं तो हम लय बरकरार रख सकते हैं। प्रतियोगिता में मेरी शुरुआत सबसे अच्छी नहीं थी, लेकिन आईपीएल से पहले मैंने जो भी काम किया है, उस पर मुझे भरोसा है। यह अब एक फील-गुड फैक्टर है। बहुत सारे ठिकानों को कवर किया गया है। यह एक बहुत अच्छी टीम है, और रिकी एंड कंपनी ने जो भी टीम पार्क में रखी है, वह बहुत प्रतिस्पर्धी रही है।”

ALSO READ:IPL 2022: कुलदीप यादव ने इस भारतीय खिलाड़ी को दिया अपनी सफलता का श्रेय, कहा मुझे पता है इस साल वो पर्पल कैप जीतेगा

नीतीश राणा और श्रेयस अय्यर के बल्ले से ही निकले रन

नितीश राणा और श्रेयस अय्यर

इससे पहले केकेआर की तरफ से नितीश राणा ने सर्वाधिक 57 रन बनाये। केकेआर के लिए कुलदीप यादव ने तीन ओवर में 14 रन देकर चार विकेट, जबकि मुस्ताफिजुर रहमान ने चार ओवर में 18 रन देकर तीन विकेट लिये। 

कोलकाता नाइट राइडर्स की शुरुआत बेहद खराब रही। पावरप्ले में ही दोनों ओपनर्स पवेलियन लौट गए। फिंच 3, वेंकटेश 6, बाबा इंद्रजीत 6 और नरेन बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। कप्तान श्रेयस अय्यर 42 रन बनाकर पवेलियन लौटे। रसल बिना खाता खोले आउट हुए।

ALSO READ: IPL 2022: KKR के खिलाफ मिली जीत से भी खुश नहीं हैं कप्तान ऋषभ पंत, इस खिलाड़ी की खल रही कमी, बताया क्यों नहीं कराया कुलदीप यादव का ओवर पूरा

Published on April 29, 2022 8:18 am