दिनेश कार्तिक
दिनेश कार्तिक

Little Master Sunil Gavaskar On Dinesh Kartik For T20 World Cup 2022 : इंडियन प्रीमियर लीग के शुरु होने से पहले दिनेश कार्तिक ( Dinesh Kartik) ने कहा था कि वो भारतीय टींम में वापसी के लिए फिटनेस और फार्म दोनों पर ही ध्यान दे रहें हैं। वो भारतीय टींम नें वापसी करेंगे। अब आईपीएल में दिनेश कार्तिक एक बेहेतरीन फिनिशर के तौर पर उभऱकर सामने आए है। अपनी खेली गई सभी पारियों मे वो आठ बार नॉटआउट लौटे हैं और साथ ही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को कई हारें हुए मैच जीताए हैं। जिसके बाद अब भारतीय टींम में उनकी वापसी की चर्चा होने लगी है।

जिसके बाद अब भारतीय टींम के 1983 विश्वकप स्कायड का हिस्सा रह चुके सुनील गावास्कर (Sunil Gavaskar) नें इस विषय में अपनी राय सामने रखी है। जानिए क्या कहा सुनील गावास्कर ( Sunil Gavaskar)  ने…..

दिनेश कार्तिक को बल्लेबाज के तौर पर चुना जाना चाहिए

Sunil Gavaskar

भारतय क्रिकेट टींम के लिटिल मास्टर सुनील गावास्कर (Sunil Gavaskar)  का मानना है कि दिनेश कार्तिक ( Dinesh Kartik) की फार्म को देखते हुए उन्हें बतौर बल्लेबाज चुनना चाहिए, विकेटकीपिंग आप्शनल होनी चाहिए। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से दिनेश कार्तिक ने 12 मैंच में 68.50 की औसत के साथ और 200 के स्ट्राइक रेट से 274 रन बनाए हैं, जिसमें वो आठ बार नॉटआइट भी रहें हैं। दिनेश कार्तिक ने कई हारे हुए मैंच को अपनी फिनिशनिंग के स्टाइल से जीत में तब्दील किया है।

सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar)  ने दिनेश कार्तिक ( Dinesh Karthik) को भारतीय क्रिकेट टींम में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले विश्व कप में जगह मिलनी चाहिए। इस पर अपनी राय दी है। जिसमें उन्होंने कहा है कि “फार्म बहुत जरूरी होती है। कहा भी जाता है कि फार्म टेंपररी होती है और क्लास पर्मानेंट। लेकिन अगर क्लासी खिलाड़ी फार्म में हो तो उसे टींम में जरुर मौका दिया जाना चाहिए। जिस तरह से दिनेश कार्तिक इन दिनों बल्लेबाजी कर रहें हैं, उन्हें टींम में एक बल्लेबाज के तौर पर जगह जरुर देनी चाहिए और फिर विकेटकीपिंग आप्शनल होनी चाहिए”।

ALSO READ:IPL 2022: दिल्ली कैपिटल्स से मिरी हार पर बौखलाए संजू सैमसन, इन पर फोड़ा हार का ठीकरा, हेटमायर की वापसी पर दिया बड़ा अपडेट

खिलाड़ी की उम्र के बारे में सोचना है फिजूल

दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक( Dinesh Karthik) 36 साल के खिलाड़ी है। लेकिन खिलाड़ी की उम्र और फिटनेस पर मौजूदा हालात को देखकर चिंता नहीं होनी चाहिए। सुनील गावास्कर ने कहा कि,

“दिनेश कार्तिक की उम्र के बारे में मत सोचिए। वो पुरे 20 ओवर विकेटकीपिंग करते है और फिर बैटिंग भी करते है। वो भी इतने गर्म वातावरण में। इसे खिलाड़ी की फार्म के तौर पर देखा जाना चाहिए। विकेटकीपिंग की बात करें तो केएल राहुल अच्छी फार्म में है तो ऋषभ पंत की मौजूदा फार्म हिली हुई नजर आ रही है”।

ALSO READ:IPL 2022 : ‘जो रैना के साथ हुआ वो जडेजा के साथ नहीं होने देंगे’ जडेजा का CSK से बाहर होने पर सोशल मीडिया पर मचा बवाल