महेंद्र सिंह धोनी

CHENNAI SUPER KINGS PREDICTED PLAYING 11 AGAINST MI : इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL 2022) का 59वां मैंच मुंबई इंडियंस ( MUMBAI INDIANS) और चेन्नई सुपर किंग्स ( CHENNAI SUPER KINGS) के बीच खेला जाएगा। ये मैंच मुंबई इंडिंयंस के होम ग्राउंड वानखेडे स्टेडियम ( WANKHEDE STADIUM)में खेला जाएगा। दोनों ही टींम भले ही प्ले ऑफ की रेस से बाहर है, लेकिन दोनों ही टींम के बीच मैंच में राइवलरी देखते ही बनती है। दोनों आईपीएल की सबसे बड़ी और सफल फ्रैचाइजी है। इसलिए मैंच काटें की टक्कर का होगा।

इसके साथ ही आईपीएल के पहले चरण के मैंच में चेन्नई सुपर किंग्स ( CSK) ने बेहद रोमांचक तरीके से जीत चुकी है और इस मैंच को महेंद्र सिंह धोनी ( MS DHONI) ने अपने फिनिशिंग अंदाज में मैंच को जीता था। जिसके बाद अब एक बार फिर मुंबई के घरेलू मैदान पर चेन्नई फतह के इरादे से उतरेगी। जिसके लिए ये हो सकती है चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेइंग इलेवन….

ऋतुराज गायकवाड़ और डेवोन कान्वे करेगें पारी की शुरुआत

ऋतुराज गाएकवाड़

मुंबई इंडियंस के खिलाफ इस मैच में जीत के लिए एक अच्छी शुरुआत की जरुरत की जिम्मेदारी ऋतुराज गायाकवाड़ और डेवोन कान्वे के कंधों पर होगी। ऋतुराज गायकवाड़ ने 11 मैंच में 27.31 की औसत से 306 रन बनाए है। जिसमें 99 बेस्ट स्कोर और दो अर्ध्दशतक शामिल हैं। वहीं न्यूजींलैंड़ के सालामी खिलाडी डेवोन कान्वें पिछले तीन मैंच में तीन अर्ध्दशतक लगा दिए हैं। जिसके बाद सालामी जिम्मेदारी इन दोनों खिलाड़ियों पर होगी।

ALSO READ:IPL 2022: दिल्ली कैपिटल्स से मिरी हार पर बौखलाए संजू सैमसन, इन पर फोड़ा हार का ठीकरा, हेटमायर की वापसी पर दिया बड़ा अपडेट

मीडिल आर्डर बल्लेबाज और फिनिशिंग की जिम्मेदारी इन खिलाड़ियों पर

शिवम् दुबे

मध्यक्रम की बात करें तो रॉबिन उथप्पा नंबर तीन पर और अंबाती रायुडू नंबर चार पर बैंटिंग के लिए मौजूद रहेंगे, तो ऑलराउंडर शिवम दुबे को नंबर पॉच का स्थान मिल सकता है। जिसके बाद नंबर छ पर चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान और बेहेतरीन फिनिसर खिलाडी महेंद्र सिंह धोनी एक बार फिर जरुरत पड़ने पर मुंबई के हाथ से जीत झीनने के लिए मौजूद होगे। इसके साथ मोईन अली और ड्वेन ब्रावो भी अंत में बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं।

ये होगी गेंदबाजी यूनिट

सिमरनजीत सिंह

ड्वेन ब्रावों चेन्नई के सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाडी हैं। वो अच्छी गेंदबाजी भी कर रहें हैं, तो सिमरजीत सिंह ने पिछले कुछ मैंच में अच्छी गेंजाबाजी करेक दिखाई है। युवा खिलाडी महेश दीक्षाना और मुकेश चौधरी भी अच्छे गेंदबाजी विकल्प हैं।

CSK संभावित प्लेइंग XI:

ऋतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉन्वे, रॉबिन उथप्पा, अंबाती रायुडू, शिवम दुबे, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), मोइन अली, ड्वेन ब्रावो, सिमरजीत सिंह, मुकेश चौधरी और महेश दीक्षाना।

ALSO READ:‘धोनी को भीख में रोटी तक नहीं मिलेगी, इसका जो जो बना है सब तिनका तिनका करके उजड़ेगा’