sanju samson

आईपीएल 2022 का 5वां मैच आज संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स और केन विलियमसन की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जा रहा है. टॉस जीतकर सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, लेकिन उनका ये फैसला उस समय उल्टा पड़ गया, जब राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाजों ने विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी करना शुरू किया.

शुरू से ही आक्रमक अंदाज में बल्लेबाजी करते रहे राजस्थान के बल्लेबाज

SANJU SAMSON
SANJU SAMSON

राजस्थान रॉयल्स के लिए पारी की शुरुआत इंग्लैंड के विस्फोटक बल्लेबाज जोस बटलर और भारत के युवा ओपनर यशस्वी जैसवाल ने की. दोनों ही बल्लेबाज शुरू से ही सनराइजर्स पर अपना दबदबा बनाये रखे, दोनों ने पहले विकेट के लिए 58 रनों की बेहतरीन साझेदारी की. इन दोनों के आउट होने के बाद आने वाले नये बल्लेबाज कप्तान संजू सैमसन और पिछले साल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए पारी की शुरुआत करने वाले देवदत्त पड्डीकल ने नंबर 4 पर बेहद खतरनाक तरीके से बल्लेबाजी की इसके बाद आने वाले बल्लेबाजों ने भी अच्छी शुरुआत का पूरा फायदा उठाया और निर्धारित 20 ओवर में 210 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया.

राजस्थान रॉयल्स के इस बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की शुरुआत ही काफी खराब रही, टीम का कोई भी बल्लेबाज मैदान पर नहीं टिक सका और पूरी टीम मात्र 149 रन ही बना सकी.

इस मैच के दौरान रिकॉर्ड की झड़ी लगते देखा गया, मैच के दौरान कुल  रिकॉर्ड बने. आइए नजर डालते हैं आज बने हुए रिकॉर्ड पर:

1. संजू सैमसन (SANJU SAMSON) ने आज राजस्थान रॉयल्स के लिए अपना 100 आईपीएल मुकाबला खेला है.

2. अब तक इन दोनों टीमों के बीच 15 मैच खेले गए हैं. जिसमें सनराइजर्स हैदराबाद (SUNRISERS HYDERABAD) की टीम ने 8 मैच जीते तो वहीं 7 मैच राजस्थान की टीम ने अपने नाम किया है.

3. जोस बटलर (JOS BUTTLER) ने आज अपने आईपीएल करियर में 2 हजार रन पूरे कर लिए हैं.

ALSO READ: IPL 2022: SRH vs RR: 55 रनों की तूफानी पारी खेलने के बाद भी फैंस ने किया संजू सैमसन को ट्रोल, मीम्स देख नहीं रुकेगी हंसी

4. संजू सैमसन (SANJU SAMSON) ने अब तक सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के खिलाफ 670 रन बनाए हैं. उनसे ज्यादा रन इस टीम के खिलाफ किसी ने भी नहीं बनाया है.

5. युजवेंद्र चहल ने अब तक सनराइजर्स हैदराबाद (SUNRISERS HYDERABAD) के खिलाफ बतौर स्पिनर सबसे ज्यादा विकेट लिया है. उन्होंने अब तक 20 विकेट झटके हैं.

6. पॉवरप्ले के दौरान सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने मात्र 14 रनों पर 3 विकेट गंवा दिया है. आईपीएल इतिहास में ये पॉवरप्ले के दौरान सबसे कम स्कोर है.

7. युजवेंद्र चहलने आज 3 विकेट लेकर टी20 क्रिकेट में अपने 250 विकेट पूरे कर लिए हैं.

8. राजस्थान रॉयल्स की टीम ने आज आईपीएल 2022 का सर्वक्षेष्ठ स्कोर 210 रन बनाया है.

9. संजू सैमसन (SANJU SAMSON) ने आज अपने आईपीएल करियर का 16वां अर्धशतक लगाया है.

10. सनराइजर्स हैदराबाद (SUNRISERS HYDERABAD) आईपीएल 2022 में पहली टीम बनी है, जो टॉस जीतने के बाद भी मैच हार गई.

ALSO READ: Gold Price: खुशखबरी! सोने की कीमतों में आई अब तक की सबसे बड़ी गिरावट, जल्दी करें खरीददारी, जानिए क्या है 1 तोला गोल्ड की कीमत