पार्थिव पटेल

Virat Kohli On Jaspreet Bumrah : भारतीय टीम के धुरंधर गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ( Jaspreet Bumrah) जो इस समय भारतीय टीम के मुख्य गेंदबाज है। विश्व की कोई भी टीम उन्हें अपनी टीम में बिना सवाल के लेना पसंद करेगी। लेकिन हाल ही में इस खुलासा हुआ था कि जसप्रीत बुमराह को अपनी टीम में लेने से विराट कोहली ने मना कर दिया था। उन्होंने यहां तक कह दिया था कि ये बुमराह – वुमराह क्या कर लेंगे। इसका खुलासा खुद विराट कोहली के साथी खिलाड़ी ने किया है। जानिए क्या है पूरी बात…

विराट कोहली ने कहा छोड़ ना यार..ये बुमराह-वुमराह क्या करेगा?

विराट पार्थिव

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पूर्व खिलाड़ी पार्थिव पटेल ने स्टार स्पोर्ट्स के शो के दौरान ड्रेसिंग रूप विराट कोहली की हुई जसप्रीत बुमराह पर बातचीत का खुलासा किया है। पार्थिव पटेल ने बताया है कि ” मैं 2014 आईपीएल में विराट कोहली की कप्तानी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की स्क्वाड का हिस्सा था। मैने उससे जसप्रीत बुमराह के नाम पर गौर करके उस पर ध्यान देने को कहा था। इस समय विराट कोहली ने जवाब देते हुए कहा था कि छोड़ ना यार… ये बुमराह-वुमराह क्या करेगा?”

जिसके बाद फैंस इस बात को जानकार काफी हैरान हुए है। वर्तमान समय में विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को देखकर अंदाजा नहीं लगाया जा सकता है कि विराट कोहली की कप्तानी में उनके खास खिलाड़ियों बने रहने वाले जसप्रीत बुमराह को पहले वो पसंद नही करते थे।

 पहले मैच में नहीं चला बुमराह का जादू

इंडियन प्रीमियर लीग में जसप्रीत बुमराह हाई विकेट टेकर गेंदबाजों की लिस्ट में टॉप 5 में ही नजर आते है। उन्होंने मुंबई इंडियंस को कई दबाव वाले मैच से बाहर निकाला है। लेकिन मुंबई इंडियंस के 2022 के आईपीएल में पहले मैच में जसप्रीत बुमराह की काफी गेंद पीटी। उन्होंने 3.2 ओवर गेंदबाजी की जिसमें उन्होंने 12.90 की इकोनॉमी के साथ 43 रन भी खर्चे। लेकिन उनके खाते में कोई विकेट नही गया। जसप्रीत बुमराह मैच के दूसरे सबसे ज्यादा रन खर्च करने वाले खिलाड़ी बन गए। जबकि वो कम रन खर्च करके विकेट लेने वाले गेंदबाज माने जाते हैं।

ALSO READ:IPL 2022: कौन हैं लखनऊ के आयुष बदोनी, जो डेब्यू मैच में ही राशिद, मोहम्मद शमी पर बरस पड़े, खेली ताबड़-तोड़ पारी

2022 में जसप्रीत बुमराह का 10वां  साल

VIRAT vs BUMRAH

इंडियन प्रीमियर लीग में जसप्रीत बुमराह ने 2013 में मुंबई इंडियंस के साथ अपने सफर की शुरुआत की थी। उन्होंने अब तक 107 मैचों में 130 विकेट अपने नाम किए है। ये रन उन्होंने 7.47 की औसत से लिए हैं। पिछले साल आईपीएल में उन्होंने 14 मैचों में 7.45 की इकोनॉमी से 21 विकेट चटकाए थे। मुंबई इंडियंस ने उन्हें 11 करोड़ के साथ रिटेन किया है।

ALSO READ:IPL 2022 LSG vs GT: रातभर सो नहीं पाया 22 वर्षीय युवा खिलाड़ी, डेब्यू मैच में ही गरजा बल्ला किया बड़ा कारनामा