देवदत्त पडीक्कल से Rajasthan Royals ने क्यों नही कराई ओपनिंग, खुद बताया क्यों नंबर 4 पर की बल्लेबाजी
देवदत्त पडीक्कल से Rajasthan Royals ने क्यों नही कराई ओपनिंग, खुद बताया क्यों नंबर 4 पर की बल्लेबाजी

IPL 2022 का पांचवा मैच खेला जा रहा है। यह मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में Rajasthan Royals और Sunrisers Hyderabad के बीच हो रहा है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान ने इस मुकाबले में बोर्ड पर छह विकेट पर 210 रन लगा दिए हैं। 

इस सीजन में किसी भी टीम का अब तक का यह सर्वाच्च स्कोर है। कप्तान संजू सैमसन ने अपने 100वें मैच में 55 रनों की अर्धशतकीय पारी खेलकर 16वां अर्धशतक लगाया। वही उनके अलावा देवदत्त पडिकल ने 29 गेंदों में 41 रनों की पारी खेली। Rajasthan Royals ने Sunrisers Hyderabad को 211 रनों का लक्ष्य दिया है। 

देवदत्त पडीक्कल ने राजस्थान के लिए कही ये बात

पहली पारी खत्म होने के बाद देवदत्त पडीक्कल से मिड इनिंग प्रेजेंटेशन के दौरान बातचीत हुई, जहां उन्होंने राजस्थान के साथ अपने नए सफर के बारे में बताया। उन्होंने कहा,

“यह बहुत अच्छा रहा है। राजस्थान ने मेरा जमकर स्वागत किया है। वाकई यह फ्रेंचाइजी एक वास्तविक परिवार की तरह है। यह एक बहुत ही प्यारी फ्रेंचाइजी है और यहां सभी ने मुझे घर जैसा महसूस कराया है।”

ALSO READ:IPL 2022: ‘ये बुमराह-वुमराह क्या है’ पार्थिव पटेल ने कहा जसप्रीत बुमराह को बिलकुल भी पसंद नहीं करते हैं विराट कोहली

पडीक्कल ने कहा पहली बार नंबर 4 पर कर रहा बल्लेबाजी

devdutt pudikkal on batting in middile order

आगे बातचीत में देवदत्त ने अपनी बल्लेबाजी और पिच के बारे में भी बात कही। उन्होंने कहा,

“मेरे लिए यह पहली बार (4 पर बल्लेबाजी करने वाला) एक अनुभव जैसा था। यह दिलचस्प था लेकिन मैं बस खुद को बल्लेबाजी करने और अपनी क्षमताओं पर भरोसा करने की सोच रहा था। यह (सतह) थोड़ी चिपचिपी है और यहाँ गेंद थोड़ी-सी सीम कर रही है। शुरुआत में भुवी इसे स्विंग करा रहे थे। लिहाजा, इस पिच पर गेंदबाजों के लिए कुछ है। मुझे लगता है कि हमने वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की और बोर्ड पर अच्छा लक्ष्य रखा। हमारे पास बहुत अच्छा गेंदबाजी आक्रमण है और अगर हम अपनी योजनाओं पर अमल करते हैं तो हमें निश्चित ही जीत मिलेगी।”

राजस्थान के लिए जॉस बटलर ने 35, यशस्वी जयसवाल ने 20 और शिमरन हेटमायर ने 13 गेंदों पर 32 रन बनाए। हैदराबाद के लिए उमरान मलिक और टी नटराजन ने दो-दो जबकि रोमारियो शेफर्ड और भुवेनश्वर कुमार ने एक-एक विकेट अपने नाम किए। 

ALSO READ: IPL 2022: SRH vs RR: STATS: आईपीएल के 5वें मैच में बने कुल 10 ऐतिहासिक रिकॉर्ड, संजू सैमसन और युजवेंद्र चहल ने लगाई रिकॉर्ड की झड़ी