SRH PLAYING XI AGAINST PBKS

आईपीएल 2022 का 28वाँ मैच नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में रविवार, 17 अप्रैल को दोपहर 3.30 बजे से पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा. इस मैच से पहले टूर्नामेंट में दोनों टीमों की स्थिति के बारे में बात करें तो कोई ज़्यादा फ़र्क़ नज़र नहीं आता.

दोनों ही टीमों ने 5 मैच खेल कर अपने 3-3 मैच जीते हैं वहीं 2 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. लेकिन नेट रन रेट की वजह से पंजाब की टीम टॉप 4 में चौथे नंबर पर मौजूद है तो वहीं हैदराबाद की टीम फ़िलहाल दिल्ली और बैंगलोर के मैच का नतीजा आने से पहले तक 7वें नंबर पर मौजूद है. इस लिहाज़ से दोनों ही टीम इस मैच में अपनी मजबूत प्लेइंग इलेवन उतारना चाहेंगी. इसी सिलसिले में इस आर्टिकल में हम ज़िक्र करेंगे सनराइजर्स हैदराबाद की संभावित प्लेइंग इलेवन के बारे में.

सलामी बल्लेबाज़ – अभिषेक शर्मा और केन विलियमसन (कप्तान)

Kane Williamsons
Kane Williamsons

पिछले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ़ सनराइजर्स हैदराबाद की सलामी जोड़ी फ़ेल रही थी, लेकिन इसके अलावा कप्तान विलियमसन और युवा बल्लेबाज़ अभिषेक शर्मा की इस जोड़ी ने टीम को बीते मैचों में जीत दिलाने में भी अहम भूमिका निभाई है.

इस लिहाज़ से पंजाब के खिलाफ़ होने वाले मैच में टीम मैनेजमेंट ओपनिंग जोड़ी में कोई भी बदलाव किए बिना इन्हीं दोनों बल्लेबाज़ों से पारी की शुरुआत कराना चाहेगी. गौरतलब है कि इस मैच में जीत दर्ज करने के लिए हैदराबाद के लिए सलामी जोड़ी का प्रदर्शन काफ़ी हद तक मायने रखेगा.

मध्यक्रम – राहुल त्रिपाठी, एडन मार्करम और निकोलस पूरन (विकेटकीपर)

Rahul Tripathi SRH

हैदराबाद के मध्यक्रम ने कोलकाता के खिलाफ़ मैच में जिस तरह का प्रदर्शन किया था उसके बाद टीम की काफ़ी मुश्किलें हल हो चुकी हैं. तीसरे नंबर पर बल्लेबाज़ी करने के लिए टीम के पास 31 वर्षीय बल्लेबाज़ राहुल त्रिपाठी ने जिन्होंने पिछले मैच में शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए अर्धशतकीय पारी खेली.

इसके बाद चौथे नंबर पर सीनियर दक्षिण अफ़्रीकी बल्लेबाज़ एडन मार्करम मौजूदा हैं जिन्होंने पिछले मैच में त्रिपाठी के साथ मिल कर तीसरे विकेट के लिए 94 रनों की शानदार साझेदारी की थी और खुद भी एक बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली थी. वहीं मध्यक्रम में पांचवें नंबर पर बल्लेबाज़ी करने के लिए हैदराबाद के पास कैरिबियाई विकेटकीपर-बल्लेबाज़ निकोलस पूरन मौजूद हैं जो अच्छी खासी बल्लेबाज़ी कर लेते हैं.

ALSO READ: DC vs RCB: जीत से गदगद फाफ डु प्लेसिस ने ग्लेन मैक्सवेल को किनारे कर इन 2 खिलाड़ियों को बताया जीत का असली हीरो

ऑलराउंडर्स – शशांक सिंह और जगदीशा सुचित

SRH won

हैदराबाद के लिए खेलने वाले ऑलराउंडर्स पर गौर करें तो इस मैच की प्लेइंग इलेवन में कप्तान विलियमसन युवा ऑलराउंडर शशांक सिंह को ज़रूर मौका देना चाहेंगे. गौरतलब है कि शशांक गेंद और बल्ले, दोनों तरह से टीम के लिए महत्वपूर्ण योगदान दे सकते हैं.

इसके अलावा दूसरे ऑलराउंडर के तौर पर टीम के पास जगदीशा सुचित के रूप में एक विकल्प मौजूद हैं. पिछले मैच में रसल के सामने सुचित थोड़े महंगे साबित ज़रूर हुए थे. लेकिन उम्मीद है कि टीम मैनेजमेंट प्लेइंग इलेवन में एक और मौका दे सकता है.

गेंदबाज़ – भुवनेश्वर कुमार, मार्को जानसेन, उमरान मलिक और टी नटराजन

सनराइजर्स हैदराबाद की गेंदबाज़ी पर गौर करें तो किसी भी स्पेशलिस्ट स्पिनर के साथ उतरने की रणनीति से बचते हुए नज़र आएंगे और 4 तेज़ गेंदबाज़ खिलाने की अपनी रणनीति पर अमल दरामद करना चाहेंगे. इस लिहाज़ से स्पिन की जिम्मेदारी ऑलराउंडर जगदीशा सुचित पर ही रह सकती है.

इसके अलावा पेस अटैक में भुवनेश्वर कुमार के साथ मार्को जानसेन और उमरान मलिक को प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है. वहीं पर्पल कैप की रेस में दूसरे नंबर पर चल रहे टी नटराजन को हैदराबाद की टीम किसी भी कीमत पर प्लेइंग इलेवन से बाहर नहीं बिठाना चाहेगी.

ALSO READ: IPL 2022 Match 28 PBKSvsSRH Predicted XI: सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ इन 2 बड़े बदलाव के साथ उतरेगी पंजाब किंग्स, पहली बार इस खिलाड़ी को मिलेगा मौका