फाफ डु प्लेसिस

DC vs RCB: आईपीएल में शनिवार को RCB और दिल्ली कैपिटल्स के बीच एक हाई स्कोरिंग मुकाबल खेला गया. इस मैच में फाफ डु प्लेसिस की अगुवाई वाली आरसीबी ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रनों से मात दी और टूर्नामेंट की चौथी जीत दर्ज की.

इस जीत के साथ RCB की टीम पॉइंट्स टेबल में लंबी छलांग लगा कर 4 जीत और 8 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गई है. इस मैच के बाद RCB के कप्तान फाफ ने बताया कि उन्होंने दिल्ली को हराने के लिए एक विशेष योजना बनाई थी.

दिनेश कार्तिक ने बदला मैच का रुख

टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी RCB की शरुआत बेहद खराब रही और टीम का टॉप आर्डर एक बार फिर से पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुआ. एक समय आधी टीम सिर्फ 92 रनों के स्कोर पर पवेलियन लौट चुकी थी.

इसके बाद टीम को संभालने की ज़िम्मेदारी उठाई टीम के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज़ दिनेश कार्तिक ने, जिन्होंने सिर्फ 34 गेंदों में 66 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेल कर टीम को एक बड़े स्कोर तक पहुंचाया. उनके अलावा ग्लेन मैक्सवेल ने 55 और शाहबाज़ अहमद ने भी 32 रनों की अहम पारियां खेली.

ALSO READ:IPL 2022: ‘नीलामी में अपने गलत फ़ैसलों की कीमत चुका रही मुंबई इंडियंस, ईशान किशन पर इतना पैसा बर्बाद करना समझ से परे’

दिल्ली को हराने के लिए इन 2 खिलाड़ियों को दिया जीत का श्रेय

दिल्ली के खिलाफ टूर्नामेंट की चौथी जीत दर्ज करने के बाद RCB के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने कहा कि,

“यह शीर्ष क्रम के लिए अच्छी बात है कि सभी टीम के लिए योगदान दे रहे हैं. यहां पर बल्लेबाज़ी आसान नहीं थी, लेकिन मैक्सवेसल ने जिस तरह का खेल दिखाया वह महत्वपूर्ण है. लेकिन 190 का स्कोर पाने के लिए आपको एक विशेष पारी की ज़रुरत होती है और वह विशेष काम कार्तिक और शाहबाज़ ने किया. हम डेथ ओवर में अच्छा नहीं कर रहे थे, इसलिए आज हमने एक विशेष योजना बनाई थी. यह एक विशेष जीत है.”

ALSO READ:IPL 2022 Match 27 RCBvsDC: “ऋषभ पंत की छिनेगी कप्तानी” दिल्ली के प्लेऑफ में पहुंचने के सपने को लगा करारा झटका, टॉप 4 में पहुंची RCB