PUNJAB KINGS BEST PLAYING XI

आईपीएल 2022 का 28वाँ मैच नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में रविवार, 17 अप्रैल को दोपहर 3.30 बजे से पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा. इस मैच से पहले टूर्नामेंट में दोनों टीमों की स्थिति के बारे में बात करें तो कोई ज़्यादा फ़र्क़ नज़र नहीं आता.

दोनों ही टीमों ने 5 मैच खेल कर अपने 3-3 मैच जीते हैं वहीं 2 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. लेकिन नेट रन रेट की वजह से पंजाब की टीम टॉप 4 में चौथे नंबर पर मौजूद है तो वहीं हैदराबाद की टीम फ़िलहाल दिल्ली और बैंगलोर के मैच का नतीजा आने से पहले तक 7वें नंबर पर मौजूद हैं. इस लिहाज़ से दोनों ही टीम इस मैच में अपनी मजबूत प्लेइंग इलेवन उतारना चाहेंगी. इसी सिलसिले में इस आर्टिकल में हम ज़िक्र करेंगे पंजाब किंग्स की संभावित प्लेइंग इलेवन के बारे में.

सलामी बल्लेबाज़ – मयंक अग्रवाल (कप्तान) और शिखर धवन

मयंक अग्रवाल

सलामी बल्लेबाज़ी के लिए पंजाब किंग्स की टीम बिना किसी शक शुब्हात के कप्तान मयंक अग्रवाल और सीनियर सलामी बल्लेबाज़ शिखर धवन की जोड़ी के साथ ही जाना चाहेगी. ज़ाहिर है कि दोनों ही बल्लेबाज़ काफ़ी शानदार फ़ॉर्म में हैं और पंजाब को एक बेहतरीन शुरुआत दिला सकते हैं.

पिछले मैच में भी पहले विकेट के लिए 97 रनों की साझेदारी कर मयंक और धवन की जोड़ी ने टीम को एक अच्छी और मजबूत शुरुआत दिलाई थी. इस लिहाज़ से हैदराबाद के खिलाफ़ होने वाले मैच में भी टीम को इन दोनों से काफ़ी उम्मीदें होंगी.

मध्यक्रम – जॉनी बैयरस्टो, लियाम लिविंगस्टन और जितेश शर्मा

livingstone

मध्यक्रम में बल्लेबाज़ी करने के लिए पंजाब के पास सीनियर इंग्लिश बल्लेबाज़ जॉनी बैयरस्टो मौजूद हैं जो तीसरे नंबर पर बल्लेबाज़ी करते हुए टीम के टॉप ऑर्डर और मिडिल ऑर्डर, दोनों के बीच एक मजबूत स्तंभ का काम कर सकते हैं.

इसके बाद चौथे नंबर पर बल्लेबाज़ी करने के लिए भी टीम के पास एक और शानदार इंग्लिश बल्लेबाज़ लियाम लिविंगस्टन हैं जो इस टूर्नामेंट में काफ़ी बेहतरीन फ़ॉर्म में नज़र आए हैं. इसके अलावा पांचवें नंबर पर बल्लेबाज़ी करने के लिए टीम मैनेजमेंट युवा बल्लेबाज़ जितेश शर्मा को प्लेइंग इलेवन में मौका दे सकता है.

ऑलराउंडर्स – शाहरुख खान और ओडियन स्मिथ

शाहरुख़ खान

बतौर ऑलराउंडर पंजाब किंग्स टीम मैनेजमेंट और कप्तान मयंक अग्रवाल तमिलनाडु से तअल्लुक़ रखने वाले युवा ऑलराउंडर शाहरुख खान को यक़ीनी तौर पर प्लेइंग इलेवन में शामिल करना चाहेंगे. उनके पास गेंद और बल्ले, दोनों तरह से बेहतरीन क्रिकेट डिलीवर करने की अच्छी खासी क्षमता है.

इसके अलावा दूसरे ऑलराउंडर के तौर पर टीम के पास कैरिबियाई ऑलराउंडर ओडियन स्मिथ मौजूद हैं जिन्होंने पिछले मैच में शानदार गेंदबाज़ी करते हुए अपने 1 ही ओवर में 3 विकेट चटकाए थे और पूरे मैच में कुल 4 विकेट अपने नाम किए थे. इस लिहाज़ से उनका भी प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाना तय है.

ALSO READ:DC vs RCB: ‘मै आईपीएल के लिए नहीं अपने देश के लिए अच्छा करना चाहता हूँ’ ‘प्लेयर ऑफ़ द मैच’ लेते हुए दिनेश कार्तिक ने जाहिर की अंतिम इच्छा

गेंदबाज़ – कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह और वैभव अरोड़ा

KAGISO RABADA PBKS

पंजाब किंग्स के पास गेंदबाज़ी आक्रमण में कगिसो रबाडा के अनुभव के साथ-साथ युवा गेंदबाज़ भी मौजूद हैं जो अहम मौकों पर विकेट हासिल कर टीम को मैच जिताने में अहम भूमिका निभा सकते हैं. रबाडा की अगुवाई वाले पेस अटैक की बात करें तो 2 युवा तेज़ गेंदबाज़ उनका साथ दे सकते हैं.

इन 2 तेज़ गेंदबाज़ों में अर्शदीप सिंह और वैभव अरोड़ा के नाम हैं, जिनकी गेंदबाज़ी पर टीम भरोसा कर सकती है. अरोड़ा ने अभी तक काफ़ी हद तक बेहतर गेंदबाज़ी की है. इसके अलावा राहुल चाहर को भी प्लेइंग इलेवन में बतौर स्पेशलिस्ट स्पिनर जगह मिल सकती है.

ALSO READ: DC vs RCB: जीत से गदगद फाफ डु प्लेसिस ने ग्लेन मैक्सवेल को किनारे कर इन 2 खिलाड़ियों को बताया जीत का असली हीरो