IPL 2022: 'हमे पता था वह अच्छा करने वाला है, उसने नेट में बहुत मेहनत की थीं', संजू सैमसन इस खिलाड़ी पर हुए गदगद, जमकर की तारीफ
IPL 2022: 'हमे पता था वह अच्छा करने वाला है, उसने नेट में बहुत मेहनत की थीं', संजू सैमसन इस खिलाड़ी पर हुए गदगद, जमकर की तारीफ

IPL 2022 में राजस्थान रॉयल्स ने पंजाब किंग्स के खिलाफ छह विकेट से रोमांचक जीत हासिल की। राजस्थान ने पंजाब के 190 रन के लक्ष्य को दो गेंद शेष रहते हासिल कर लिया। 

राजस्थान ने इस जीत के साथ प्लेऑफ के लिए अपनी दावेदारी को और मजबूत किया है। राजस्थान की तरफ से यशस्वी जायसवाल ने सर्वाधिक 68 रन बनाए। जबकि पंजाब की तरफ से अर्शदीप सिंह ने दो विकेट झटके।

संजू सैमसन ने जताई जीत के बाद खुशी

पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में संजू सैमसन ने यशश्वी जायसवाल के बारे में बात करते हुए कहा कि,

“हम सभी जानते थे कि वह एक अच्छी पारी से दूर थे। उन्होंने कुछ क्वालिटी टाइम ट्रेनिंग और नेट्स में बहुत सारे घंटे बिताए, हम सभी जानते थे कि वह रन बनाने वाले हैं इसलिए उनके लिए बहुत खुश हैं। मैं कुछ खेलों में पीछा करना चाहता था और इसे जीतना चाहता था, हमने दूसरी बार इसका पीछा किया, मुझे लगता है?

लेकिन पीछा करने में खुशी हुई, यह वास्तव में एक अच्छा विकेट था और लगभग हर बल्लेबाज द्वारा दिखाया गया वास्तव में अच्छा इरादा था। मैं (कप्तान के रूप में) बहुत कुछ सीख रहा हूं, चीजें स्पष्ट और स्पष्ट होती जा रही हैं। लगभग हर खेल के लिए एक ही पक्ष होने से, एक ही गेंदबाजी लाइन-अप होने से स्थिति और बल्लेबाजों की पहचान करने और लंबी और छोटी तरफ (सीमाओं के) का उपयोग करने में मदद मिलती है और निश्चित रूप से स्थिति के अनुसार गेंदबाजों को बदलते रहने की आवश्यकता होती है।”

ALSO READ:IPL 2022: ‘मेरे पिता, गौतम गंभीर, और केएल राहुल के बदौलत ही आज मैं जो हूं’, ‘मैन ऑफ द मैच’ लेते हुए आवेश खान ने दिया पूरा श्रेय

टीम के लिए अच्छा कर रहे हैं चहल

संजू सैमसन ने आगे कहा,

“डेथ में तेज गेंदबाजों को गेंदबाजी करने के लिए कोई रणनीति तय नहीं है। अच्छा स्वभाव और अनुभव वाला कोई भी व्यक्ति टीम के लिए काम कर सकता है। चहल ने कहा कि वह 20वां ओवर फेंकने के लिए भी तैयार हैं। इसलिए वह आश्वस्त हैं और टीम के लिए अच्छा कर रहे हैं। मैं बस वहां जाकर खुद को अभिव्यक्त करना चाहता था और कुछ शॉट खेलना चाहता था और मैंने यही किया।

मैंने इसका आनंद लिया। हमने बैठक में इस बारे में बात की, इस बारे में बात की कि टूर्नामेंट के कारोबार के अंत में जाने वाली टीम की मानसिकता क्या होनी चाहिए। अंक तालिका के बारे में सोचना बहुत स्पष्ट है, इसलिए जब चीजें व्यस्त हो जाती हैं, तो हमें मूल बातों पर वापस आने की जरूरत है जो एक समय में एक खेल पर ध्यान केंद्रित कर रही है और केवल नियंत्रणीय चीजों को देख रही है। आइए देखें कि लीग चरण के अंत में हम कहाँ पहुँचते हैं।”

ALSO READ:IPL 2022: ‘मुझे ओपनिंग में बल्लेबाजी करना ही सूट करता है’, मयंक अग्रवाल की जगह ओपनिंग करने पर बोले जॉनी बेयरस्टो