IPL 2022: बल्ले और गेंद से कहर बरपाने के बाद बोले जेसन होल्डर, खुद को नही इन्हें दिया जीत का पूरा श्रेय
IPL 2022: बल्ले और गेंद से कहर बरपाने के बाद बोले जेसन होल्डर, खुद को नही इन्हें दिया जीत का पूरा श्रेय

कोलकाता नाइट राइडर्स ने लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ IPL 2022 के 53वें मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करने उतरी लखनऊ सुपर जाएंट्स की टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 176 रन बनाए हैं। इसके जवाब में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने 14.3 ओवर में सभी विकेट खोकर 101 रन ही बना सकी। 

75 रन की करारी हार

कोलकाता को 75 रन से हार का सामना करना पड़ा है। कोलकाता के लिए सबसे ज्यादा आंद्रे रसल ने 19 गेंदों पर 45 रन बनाये। रसल के अलावा केकेआर का कोई भी बल्लेबाज़ आज अपनी छाप नहीं छोड़ सका। लखनऊ की ओर से आवेश खान ने अपने तीन ओवरों में 19 रन देकर तीन विकेट झटके जबकि जेसन होल्डर ने 2.3 ओवर में तीन विकेट लेकर 31 रन दिये।

लखनऊ की ओर से दीपक हुड्डा ने 41 रन, मार्कस स्टोइनिस ने 28 रन और कृणाल पंड्या ने 25 रन का योगदान दिया। केकेआर के लिये आंद्रे रसेल ने दो जबकि सुनील नारायण, टिम साउदी और शिवम मावी ने एक एक विकेट हासिल किया।

ALSO READ:IPL 2022 के प्रदर्शन के दम पर टी20 विश्व कप का टिकट कटा चुके हैं ये 2 खिलाड़ी, विरोधियों पर दोनों बरपायेंगे कहर

जेसन होल्डर का फिर से लाजवाब प्रदर्शन

आवेश खान

जेसन होल्डर ने पहले बल्ले से अंत में अहम रन जोड़े, फिर गेंद से भी कमाल किया और 3 विकेट हासिल किए। मैच के बाद उन्होंने कहा,

“बेहद ख़ुशी। मुझे लगता है कि यह एक उत्कृष्ट टीम प्रयास था, गेंदबाजों ने उस कुल का बचाव करने के लिए एक उत्कृष्ट काम किया। मुझे लगा कि विकेट पर शुरुआत करना आसान नहीं था लेकिन जैसे-जैसे आपको विकेट की गति पर पकड़ मिलती है आप आसानी से स्कोर और स्ट्राइक कर सकते हैं। गेंदबाजों को श्रेय दिया जाना चाहिए, मुझे लगा कि 170+ का कुल स्कोर करने के लिए हमने बल्ले से अपना संयम रखा। लोगों ने कहा कि यह आसान नहीं है और बहुत से लोग (गेंदबाज) विकेट में चले गए, जिसने अच्छा भुगतान किया और यह सही काम था। हम एक-दूसरे के पूरक हैं और यह कोई व्यक्ति या कुछ व्यक्ति नहीं हैं जो सीजन के लिए बाहर खड़े हुए हैं, मुझे लगता है कि प्रत्येक खेल में एक व्यक्ति अपना हाथ ऊपर रखता है।”

ALSO READ:‘कायरन पोलार्ड का खत्म हुआ IPL 2022 का सफ़र, अब मौका नहीं देगी मुंबई की फ्रेंचाइजी’