भारत

इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL) 2022 में जहां युवा खिलाड़ियों ने सुर्खिया बटोरी है। तो वहीं सीनियर खिलाड़ियों ने भी अपनी वापसी की है। भारतीय क्रिकेट टीम ( Indian Cricket Team) के खिलाड़ी, जोकि लंबे समय से अपने प्रभावहीन प्रदर्शन और चोटिल होने के कारण बनाए थे। आईपीएल में अपनी दमदार वापसी करके भारतीय टीम के लिए अपनी मजबूत दावेदारी पेश की है।

भारतीय टीम के प्रमुख खिलाड़ी लीग में फॉर्म के बाहर नजर आ रहे है। ऐसे में इन खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से टीम में अपनी जगह लगभग पक्की कर ली है। जिसके बाद फैंस का मानना है कि ये दोनों खिलाड़ी मैदान पर एक बार फिर विरोधी टीम के विकेट निकलते नजर आएंगे।

विश्वकप के लिए पेश की सबसे मजबूत दावेदारी

टीम इंडिया

इंडियन प्रीमियर लीग में अपने प्रदर्शन के दम पर युजवेंद्र चहल ( Yuzvendra Chahal) और कुलदीप यादव ( Kuldeep Yadav) ने अपनी दावेदारी पेश की है। जिसके बाद आगामी विश्व कप ( ICC T 20 World Cup) के लिए भारतीय टीम में अपनी मजबूत दावेदारी पेश की है। आईपीएल में खिलाड़ियों के प्रदर्शन को देखने के बाद कहा जा सकता है कि ये खिलाड़ी टी20 विश्व कप की स्क्वाड का हिस्सा जरूर होंगे। जिसके बाद खिलाड़ी एक बार फिर अपने कुलचा ( KulCha) कॉम्बिनेशन से विरोधी टीम को परेशान करेंगे।

युजवेंद्र चहल ( Yuzvendra Chahal)

युजवेंद्र चहल

भारतीय क्रिकेट टीम के स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल ( Yuzvendra Chahal) को पिछले साल विश्व कप की स्क्वाड में जगह नहीं मिली थी। जिसके बाद कई दिग्गजों ने इस बात पर आपत्ति जताई थी। युजवेंद्र चहल ( Yuzvendra Chahal) ने भारतीय टीम में अपनी वापसी की हैं। लेकिन इस साल आईपीएल ( IPL 2022) में युजवेंद्र चहल पर्पल कैप जीतने के सबसे प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं। अभी तक युजवेंद्र चहल ( Yuzvendra Chahal) ने आईपीएल में अपनी टीम राजस्थान रॉयल्स ( RR) की तरफ से 8 मैच में 7.09 की इकॉनमी से 18 विकेट हासिल किए है। जिसके बाद वो विश्व कप में भी अपनी जगह बना लेंगे। ऐसा कहा जा सकता है।

ALSO READ:IPL2022: इन विदेशी खिलाड़ियों ने आईपीएल फ्रेंचाइजियों को खूब लगाया चुना, करोड़ो लेकर अब सिर्फ पिला रहे हैं पानी

कुलदीप यादव ( Kuldeep Yadav)

कुलदीप यादव

कुलदीप यादव भारतीय क्रिकेट टीम से लंबे समय से नजर नहीं आए हैं। कुलदीप यादव को अंतिम सीरीज में भारतीय टीम की तरफ से मौका दिया गया था। हालांकि उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका नही मिला, जिसके बाद कुलदीप यादव को इंजरी के नाम पर टीम से बाहर रखा गया था। जिसके बाद आईपीएल 2022 में 8 मैच में 8.08 की इकोनॉमी से 17 विकेट हासिल किए हैं। कुलदीप यादव युजवेंद्र चहल से पर्पल कैप जीतने में अभी मात्र एक विकेट पीछे हैं।

ALSO READ:IPL 2022 Winner: कौन होगा IPL 2022 का विजेता, केविन पीटरसन ने लिया इन 3 टीमों का नाम जो बनेगी विजेता