मयंक अग्रवाल
मयंक अग्रवाल

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के 52वें मैच में राजस्थान रायल्स का सामना पंजाब किंग्स के साथ हुआ। इस मैच में पंजाब के कप्तान मयंक अग्रवाल ने टास जीत लिया और पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। 

राजस्थान पहुंची तीसरे स्थान पर

पंजाब की टीम ने पहली पारी में बेयरस्टो की अर्धशतकीय पारी के दम पर 20 ओवर में 5 विकेट पर 189 रन बनाए और राजस्थान को मैच जीतने के लिए 190 रन का टारगेट दिया। राजस्थान ने 19.4 ओवर में 4 विकेट पर 190 रन बना लिए और मैच में छह विकेट से जीत दर्ज की। 

इस जीत के साथ राजस्थान के 14 अंक हो गए और ये टीम अंकतालिका में तीसरे नंबर पर है। जोस बटलर ने 30 रन की पारी खेली और रबादा ने उन्हें राजपक्षे के हाथों कैच आउट करवा दिया। कप्तान संजू सैमसन को 23 रन पर ऋषि धवन ने धवन के हाथों कैच करवा दिया। 

यशस्वी जयसवाल ने 33 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा कर लिया और उन्होंने 41 गेंदों पर 2 छक्के व 9 चौकों की मदद से 68 रन की पारी खेली। उन्हें अर्शदीप सिंह ने लिविंगस्टोन के हाथों कैच करवा दिया। 

देवदत्त पडीक्कल अर्शदीप सिंह की गेंद पर 31 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद हेटमायर ने 16 गेंदों पर नाबाद 31 रन की पारी खेलते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी।

ALSO READ:IPL 2022: ‘मुझे ओपनिंग में बल्लेबाजी करना ही सूट करता है’, मयंक अग्रवाल की जगह ओपनिंग करने पर बोले जॉनी बेयरस्टो

मयंक अग्रवाल ने कहा हम अपनी योजना पर टिक नही पाए

हार के बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में मयंक अग्रवाल ने कहा,

“मुझे लगा कि हमें बहुत अच्छा स्कोर मिला है। बीच के ओवरों में हम अपनी गेंदबाजी योजनाओं पर टिके नहीं रहे। वे हम पर कड़ी मेहनत करते रहे और बाउंड्री लगाते रहे। 20 ओवरों तक चलते हुए, उनके पक्ष में गति थी। अर्शदीप किसी शानदार खिलाड़ी से कम नहीं हैं। जब टीम को जरूरत होती है तो वह अपना हाथ ऊपर कर देते हैं। वह टीम में लीडर रहे हैं और यह हमारे लिए शानदार रहा है। हमें अपने संसाधनों का सर्वोत्तम उपयोग करना होगा। जॉनी ने बाहर आकर शानदार बल्लेबाजी की।”

ALSO READ:IPL 2022:राजस्थान की दूसरी खिताब के जीत के बीच कांटा बन गए उन्ही के ये 3 खिलाड़ी, मैनेजमेंट को उठाने होंगे सख्त कदम