राजस्थान रॉयल्स

इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL) 2022 में इस साल राजस्थान रॉयल्स ( Rajasthan Royals) की टीम काफी अच्छा प्रदर्शन करती नजर आ रही है। राजस्थान रॉयल्स की टीम ने इस सीजन शुरू से ही काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। कप्तान संजू सैमसन ( Sanju Samson) की टीम इस साल आईपीएल 2022 का खिताब जीतने की प्रबल दावेदार मानी जा रही है।

पिंक आर्मी में इस साल युवा खिलाड़ियों और अनुभवी खिलाड़ियों का अच्छा तालमेल देखने को मिल रहा है। वहीं कप्तान के तौर पर संजू सैमसन की भूमिका भी काफी सराहनीय है। मेगा ऑक्शन ( Mega Auction) से ही फ्रेंचाइजी ने काफी अच्छे समीकरण बिठा कर ये टीम बनाई है। लेकिन ये तीन खिलाड़ी आईपीएल के टीम के दूसरे खिताब के बीच में आ रहे हैं। जानिए कौन है ये खिलाड़ी….

रियान पराग ( Riyan Parag)

रियान पराग

राजस्थान रॉयल्स ( RR) के युवा खिलाड़ी रियान पराग है। पिछले तीन साल से फ्रेंचाइजी इन और विश्वास टिकाई हुई है। लेकिन खिलाड़ी के प्रदर्शन में निरंतरता का पूरी तरह से अभाव नजर आता है। रियान पराग ने 2019 में एक अर्धशतक बनाया था। जिसके बाद 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के ख़िलाफ़ एक अर्धशतक लगाया है। रियान पराग ने बाकी की सात पारियों में टीम को निराश किया है। वहीं टीम के कई नाजुक मौकों पर भी खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए है। अभी तक आठ मैच में 108 रन ही बनाए है।

ट्रेंट बोल्ट ( Trent Boult )

ट्रेंट बोल्ट

 

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ( Trent Boult ) को उनकी खतरनाक गेंदबाजी के चलते राजस्थान रॉयल्स ने टीम में शामिल किया था। लेकिन इस साल ट्रेंट बोल्ट ( Trent Boult ) की गेंदबाजी कप्तान संजू सैमसन के लिए मुसीबत बनी हुई है। डेथ ओवरों में खिलाड़ी की गेंदबाजी ज्यादा प्रभावी नजर नहीं आ रही हैं वहीं शुरू के ओवर्स में उनकी ओवर्स पर काफी रन पड़ रहे हैं। जिसके चलते खिलाड़ी की फार्म टीम के लिए सिर दर्द बनी हुई है। ट्रेंट बोल्ट ( Trent Boult ) में अभी तक कुल सात मैच में सात विकेट ही हासिल किए हैं।

ALSO READ:IPL 2022: डेनियल सैम्स ने बताया आखिरी ओवर में क्या थी रणनीति जिसकी वजह से उनकी टीम ने जीता हारा हुआ मैच

संजू सैमसन ( Sanju Samson)

संजू सैमसन

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान विकेटकीपर खिलाड़ी संजू सैमसन कप्तान के तौर पर अच्छी भूमिका में नजर आ रहें है। लेकिन इस साल उनका बल्ला शांत है। संजू सैमसन बड़े बड़े हिट्स मारने के लिए जाने जाते हैं। जिसके बाद संजू सैमसन का नाम बिग हिटर्स आता है। लेकिन इस साल खिलाड़ी ने 8 मैच में 228 रन बनाए है और साथ ही का मैच में टीम को जब कप्तानी पारी की जरूरत हुई है। तब आउट भी हुए हैं।

ALSO READ:IPL 2022 Points Table Update: आईपीएल के 51वें मैच के बाद साफ़ हुआ प्लेऑफ का समीकरण, इन 4 टीमों का बाहर होना तय!