IPL 2022: DC vs RR: बीच मैच में हुआ ड्रामा ऋषभ पंत ने जमकर काटा बवाल, खिलाड़ियों को बुलाया वापस, देखें वीडियो
IPL 2022: DC vs RR: बीच मैच में हुआ ड्रामा ऋषभ पंत ने जमकर काटा बवाल, खिलाड़ियों को बुलाया वापस, देखें वीडियो

आईपीएल सीजन 2022 में 33 वां मैच दिल्ली और राजस्थान के बीच वानखेड़े मुंबई में खेला गया. इस मैच में दिल्ली ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी करने का फ़ैसला किया. जिसके बाद पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी राजस्थान की टीम ने 20 ओवर में सिर्फ़ 2 विकेट के नुकसान पर 222 रनों का स्कोर खड़ा किया. स्कोर के साथ इस मैच में विवाद भी खड़ा हो गया.

लक्ष्य का पीछ करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की ओर से पृथ्वी शॉ ने 37 रनों की पारी खेल कर थोड़ा खेल आगे बढ़ाया तो वहीं कप्तान ऋषभ पंत ने सबसे ज़्यादा 44 रनों की पारी खेली वो भी सिर्फ़ 24 गेंदों में. इसके अलावा युवा ऑलराउंडर ललित यादव ने भी 37 रनों की पारी खेली. लेकिन ये पारियाँ दिल्ली के काम न आ सकी और टीम पूरे 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 207 रन ही बना सकी और  रन से मैच हार गई.

नो बाल पर हुआ विवाद, ऋषभ पंत ने खोया आपा

RISHABH PANT FIRE ON UMPIRE

इस मैच के दौरान IPL 2022 की सबसे विवादित घटना भी हो गयी जब ऋषभ पंत ने अपना आप खो दिया. दरसल या वाकया तब घटित हुई 20वें ओवर में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 36 रनों की जरूरत थी. बल्लेबाजी कर रहे रोवमेन पॉवेल ने अपने हमवतन खिलाड़ी ओबेड मैककॉय के 20वें ओवर की शुरुआती तीन गेंदों पर 3 छक्के जड़ दिए।

ऋषभ पंत विवाद
ऋषभ पंत विवाद

लेकिन, तीसरी गेंद पर हुआ जिसके बाद सब यह सब देख कर मैदान में चकित हो गए. रोवमेन पॉवेल ने ओबेड मैककॉय के ओवर की तीसरी गेंद पर जब छक्का जड़ा तब बवाल मच गया। तीसरी गेंद को देखने पर लगा कि गेंद बल्लेबाज के कमर के ऊपर नो बॉल है। लेकिन, अंपायर ने इसे नो बॉल नहीं दिया। और यही से विवाद गहरा गया .

ALSO READ:IPL 2022: लम्बे समय से थी जूनियर मलिंगा पर धोनी की नजर, अब अचानक कराया CSK में एंट्री विरोधी खेमे भी हुआ हलचल

यहाँ देखें वीडियो

खुद कप्तान ऋषभ पंत के अनुसार यह ‘नो बाल थी’ जिसे अंपायर ने नहीं दिया. इस घटना को देख अंपायर पर इतने भड़के की उन्होंने दोनों बल्लेबाजो को वापस मैच छोड़ कर बुलाने लगे. मामला यही नहीं रुका और दिल्ली कैपिटल्स के कोच भी मैदान में उतर आये. जिसके बाद ने कोच के समझाने के बाद ऋषभ पंत ने मैच जारी रखने को कहा. IPL 2022 की यह घटना सबसे विवादित घटना हो गयी. ऋषभ पंत  मैच हारने के बाद भी अंपायर पर जमकर बरसे और उनकेफैसले को गलत बताया.

ALSO READ:IPL 2022: जोस बटलर ने तीसरा शतक ठोक आईपीएल में रचा इतिहास, आईपीएल इतिहास में ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज