IPL 2022: जोस बटलर ने तीसरा शतक ठोक आईपीएल में रचा इतिहास, पूरी दुनिया में ऐसा करने वाले बने पहले बल्लेबाज
IPL 2022: जोस बटलर ने तीसरा शतक ठोक आईपीएल में रचा इतिहास, पूरी दुनिया में ऐसा करने वाले बने पहले बल्लेबाज

आईपीएल (IPL 2022) में 34वां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया. यह मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स के लिए काफी अहम हो गया. दरअसल दिल्ली की टीम इस समय काफी ख़राब दौर से गुजर रहा है टीम में मानो कोविड का कहर टूट पड़ा है. पिछले मैच में जहाँ एक खिलाड़ी के कोविड संक्रमित होने के बाद भी दिल्ली मैदान पर उतरी और पंजाब से एक तरफ़ा मुकाबला जीता.

वही इस मैच से रिकी पोंटिंग टीम के साथ नहीं है दरअसल मुख्य कोच रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) के परिवार का एक सदस्य कोविड-19 जांच में पॉजिटिव आया है, जिससे उन्हें पांच दिन के क्वारंटीन में रहना होगा. हालाँकि रिकी पोंटिंग रिपोर्ट अभी नेगेटिव आया है. ऐसे में बिना कोच के उतरी दिल्ली ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करी.

आईपीएल सीजन में सबसे ज्यादा शतक ठोकने वाले विदेशी खिलाड़ी

जोश बटलर सेंचुरी

बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली के होश उड़ा दिए. सलामी बल्लेबाज जोस बटलर और देवदत्त पद्दिकल मैदान पर उतरे जिसेक बाद बटलर ने दिल्ली के गेंदबाजो को खूब बुरी तरह से पीटा. जोस  बटलर की बल्लेबाजी मानो इस सीजन में रुकने वाली ही नहीं है. उन्होंने 9 छक्का और 9चौके के साथ मात्र 65 गेंद में 116 रन ठोके.

जोस बटलर

उनका IPL 2022 में  यह तीसरा शतक है . इस शतक के साथ आईपीएल सीजन में  सबसे ज्यादा शतक ठोकने वाले विदेशी खिलाड़ी बन गए है. हालाँकि सबसे एक सीजन में सबसे ज्यदा शतक ठोकने के मामले में विराट कोहली का है उन्होंने 4 शतक लगाये है.  जोस बटलर ने अभी मात्र 7 मैच में ही खेले जिसमे यह उनका तीसरा शतक है ऐसे में विराट कोहली का भी रिकॉर्ड तोड़ सकते  है.

बता दें, पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स (RR) की टीम ने 20 ओवर में 2 विकेट गंवाकर 222 रन बनाए और दिल्ली कैपिटल्स (DC) को जीत के लिए 223 रनों का लक्ष्य दिया. वही जवाब में उतरी दिल्ली की टीम ने रिपोर्ट लिखे जाने तक 60 रन 2 विकेट के नुकसान पर खेल रही है.

ALSO READ:IPL 2022 Points Table: 33वें मैच के बाद ख़त्म हुआ इन टीमों का सफ़र, अब ये 4 टीमें प्लेऑफ में बना सकती है जगह