TATA-IPL-2022-Updated-Points-Table
TATA-IPL-2022-Updated-Points-Table

IPL 2022 का 33वाँ मैच नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में गुरुवार, 21 अप्रैल को चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई के बीच शाम 7.30 बजे से खेला गया. इस मैच में चेन्नई ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी करने का फ़ैसला किया. जिसके बाद पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी मुंबई इंडियंस ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 155 रनों का स्कोर बनाया.

इसके बाद दूसरी पारी में बल्लेबाज़ी करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने इस लक्ष्य को 20 ओवर में 7 विकेट खोकर हासिल कर लिया और 3 विकेट की रोमांचक जीत दर्ज की. इस मैच में मुंबई की लगातार सातवीं हार के साथ ही अब वो IPL इतिहास की इकलौती टीम है जिसने 7 मैच लगातार हारे. इसके अलावा वो टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है, इसी सिलसिले में इस आर्टिकल में हम नज़र डालेंगे IPL 2022 की अंक तालिका के सूरत-ए-हाल पर.

चेन्नई की उम्मीदें ज़िंदा, बाहर हुई मुंबई इंडियंस

चेन्नई सुपर किग्स

चेन्नई और मुंबई के बीच खेले मैच के नतीजे का कोई खास फ़र्क़ तो वैसे अंक तालिक पर नहीं पड़ा लेकिन इसके बावजूद मुंबई के लिए हालात बेहद ताबनाक हो चुके हैं. 7 मैचों में मिली लगातार सातवीं हार के बाद रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस अब टूर्नामेंट से व्यावहारिक तौर पर बाहर हो चुकी है.

वहीं चेन्नई ने इस मैच में जीत दर्ज कर कुछ हद तक अपनी उम्मीदें इस टूर्नामेंट में ज़िंदा रखी हैं. 7 मैचों में उसकी ये दूसरी जीत है और फ़िलहाल अंक तालिका में वो 9वें स्थान पर है. हालांकि चेन्नई के लिए टूर्नामेंट में वापसी की राह अब बेहद मुश्किल नज़र आ रही है.

गुजरात शीर्ष पर बरकरार, टॉप 4 में कोई बदलाव नहीं

IPL 2022 POINT TABLE 22 APRIL
SOURCE- CRICBUZZ

अंक तालिका में बाकी टीमों की बात करें तो सबसे शानदार प्रदर्शन के साथ 6 मैचों में 5 जीत हासिल करने वाली हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस फ़िलहाल टॉप पर बनी हुई है. वहीं उसके ठीक बाद दूसरे नंबर पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम है जिसने 7 मैच खेलने के बाद 5 जीते हैं और 2 हारे हैं.

संजू सैमसन की कप्तानी वाली  राजस्थान रॉयल्स 6 मैचों में 4 जीत और 2 हार के आँकड़े के साथ तीसरे नंबर पर बनी हुई हैं. इसके अलावा टॉप 4 में चौथे और आखिरी नंबर पर केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जायंट्स मौजूद है जिसने अपने 7 मैचों में 4 जीते हैं और 3 में हार का सामना करना पड़ा है.

ALSO READ:IPL 2022: मुंबई इंडियंस को बनाना है प्लेऑफ में जगह तो रोहित शर्मा को प्लेइंग XI में करना होगा ये 3 बड़े बदलाव

अंक तालिका के लिए अहम होगा दिल्ली-मैच

आज यानी शुक्रवार, 22 अप्रैल को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स  के बीच आईपीएल 2022 का 34वाँ मुक़ाबला खेला जाना है. इस मैच में जीत दर्ज राजस्थान की नज़र अंक तालिका में शीर्ष स्थान पर होगी.

तो वहीं दूसरी ओर दिल्ली कैपिटल्स की टीम भी इस मैच को हर हाल में जीत कर प्वॉइंट्स टेबल में अपनी हालत को थोड़ा बेहतर करना चाहेगी.

ALSO READ:IPL 2022: मुंबई के खिलाफ मैच से पहले CSK को झटका, टीम का स्टार खिलाड़ी अचानक हुआ बाहर