वानिंदु हसरंगा

वानिंदु हसरंगा (5/18) की घातक गेंदबाजी और कप्तान फाफ डु प्लेसिस (नाबाद 73) की शानदार बल्लेबाजी की वजह से वानखेड़े स्टेडियम में रविवार को खेले गए आईपीएल 2022 (IPL 2022) के मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को 67 रनों से मात दी। 

बैंगलोर के 192 रनों के जवाब में हैदराबाद 19.2 ओवरों में 125 रनों पर ही ढेर हो गई। एसआरएच की यह लगातार चौथी हार है। 

हसरंगा के पांच विकेट

वनिंदु हसरंगा ने अपने आखिरी ओवर में करामाती गेंदबाजी करते हुए दो विकेट झटके और मैच में कुल पांच विकेट अपने नाम किए। उन्होंने इस ओवर में बिना कोई रन दिए शशांक सिंह और उमरान मलिक को लगातार दो गेंदों में पवेलियन भेजा। 

हसरंगा ने मैच में चार ओवर की गेंदबाजी में एक मेडन के साथ 18 रन दिए और पांच खिलाड़ियों को आउट किया। उनके अलाव जोश हेजलवुड ने 2 जबकि हर्षल पटेल और ग्लेन मैक्सवेल ने एक-एक विकेट झटका। 

डुप्लेसी ने 50 गेंदों की पारी 73 रन बनाए जिसमे 8 चौके और 2 छक्के ठोके। डुप्लेसी और दिनेश कार्तिक ने चौथे विकेट के लिए 33 रन की अटूट साझेदारी की। ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने के बाद कार्तिक भी नाबाद रहे। उन्होंने 8 गेंदों में 1 चौके और 4 छक्कों के जरिए 30 रन जुटाए।

ALSO READ:IPL 2022: कोच को नही धोनी को दिया ‘मैन ऑफ द मैच’ का पूरा श्रेय, डेवोन कॉनवे ने बताया बीच मैच में क्या हुई थी धोनी से बात

मैन ऑफ द मैच रहे वनिंदु हसरंगा

मैन ऑफ द मैच चुने जाने के बाद वनिंदु हसरंगा ने कहा,

“मैं विकेट-टू-विकेट गेंदबाजी करने की कोशिश करता हूं, इसलिए मेरे ज्यादातर आउट होने वाले विकेट एलबीडब्ल्यू हैं। यह मेरी भूमिका है (विकेट लेने के लिए)। लेग स्पिनर विकेट लेने वाले होते हैं, यही मैंने करने की कोशिश की। वह (चहल) बहुत अच्छे दोस्त हैं और उन्होंने पिछले साल मेरा साथ दिया था। पांच श्रीलंकाई खिलाड़ी इस आईपीएल में खेल रहे हैं और वे सभी बहुत अच्छा कर रहे हैं, इसलिए मैं वास्तव में खुश हूं।”

ALSO READ:IPL 2022, CSK vs DC, STATS: आज मैच में बने 6 ऐतिहासिक रिकॉर्ड, महेंद्र सिंह धोनी और ड्वेन कॉनवे ने लगाई रिकॉर्ड की झड़ी