IPL 2022 का 55वां मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 91 रनों के बड़े अंतर से मात दी। सीएसके ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली के सामने 209 रनों का लक्ष्य रखा था। इस स्कोर के सामने डीसी की पूरी टीम 117 रनों पर ही सिमट गई। 

डेवोन कॉनवे की तूफानी पारी

मोइन अली ने सबसे अधिक दो विकेट लिए, वहीं ड्वेन ब्रावो, सिमरजीत और मुकेश को दो-दो विकेट मिले। चेन्नई सुपर किंग्स इस जीत के साथ प्वाइंट्स टेबल में 8वें पायदान पर पहुंच गई है। सीएसके की इस जीत से केकेआर को नुकसान हुआ है और वह 9वें पायदान पर है। 

चेन्नई की पारी की बात करें तो ऋतुराज गायकवाड़ (41) और डेवोन कॉनवे (87) ने चेन्नई को तूफानी शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए 110 रन जोड़े। इसके बाद दूबे ने 32 रनों की शानदार पारी खेली। अंत में सीएसके लड़खड़ा गई थी जिस वजह से टीम 208 के स्कोर तक ही पहुंच पाई। 

धोनी ने 8 गेंदों पर 21 रनों की नाबाद पारी खेली। दिल्ली के लिए नॉर्खिया को तीन और खलील अहमद को दो विकेट मिली। चेन्नई ने इस सीजन सबसे अधिक चौथी बार 200 रन का आंकड़ पार किया है।

ALSO READ:IPL 2022 में 4 फ्लॉप खिलाड़ी जिन पर फ्रेंचाइजी ने किये करोड़ो खर्च, लेकिन प्रदर्शन देख माथा पिट कर करना पड़ा प्लेइंग XI से बाहर

कॉनवे ने जीता मैन ऑफ द मैच

मैन ऑफ द मैच बनने के बाद कॉनवे ने कहा,

“विचार प्रक्रिया बस इसे सरल रखने के बारे में थी। यह रुतुराज के साथ संवाद करने के बारे में ही था। हसी के साथ, मैंने अभी इस बारे में चर्चा की कि सतह कैसी होगी और गेंदबाजों में किसको निशाना बनाना होगा। मैं रुतु के साथ साझेदारी करके खुश हूं और जिस तरह से वह खेल रहा है, उससे मेरा काम आसान हो गया है। मुझे अपने प्रति सच्चा होना है, अपने प्रति प्रामाणिक होना है। मैं क्रिकेट शॉट्स खेलना चाहता हूं और बस यह आकलन करता हूं कि अपना पैर कहां रखना है। मुझे एमएस को श्रेय देना होगा, क्योंकि मैं आखिरी गेम में स्वीप खेलने की कोशिश में आउट हो गया था, और उसने मुझे सीधे खेलने के लिए कहा।”

ALSO READ:IPL 2022, CSK vs DC, STATS: आज मैच में बने 6 ऐतिहासिक रिकॉर्ड, महेंद्र सिंह धोनी और ड्वेन कॉनवे ने लगाई रिकॉर्ड की झड़ी