मुंबई इंडियंस

आईपीएल 2022 का 18वाँ मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में शनिवार, 9 अप्रैल को शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा. इस मैच से पहले अगर टूर्नामेंट में दोनों टीमों की हालत के बारे में बात करें तो अपने 3-3 मैच खेल चुकी हैं.

इन 3 मैचों के बाद बैंगलोर की टीम ने 2 मैचों में जीत दर्ज की है तो वहीं 1 में उसे हार मिली है. दूसरी ओर मुंबई की बात करें तो उसे अपने तीनों ही मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. इस मैच में दोनों ही टीमों की नज़र एक मजबूत शुरुआत करने पर होगी. इस लिहाज़ से दोनों टीम एक मजबूत और भरोसेमंद सलामी जोड़ी के साथ उतरना चाहेगी. इसी  सिलसिले में इस आर्टिकल में हम बात करेंगे बैंगलोर और मुंबई, दोनों टीमों की संभावित ओपनिंग जोड़ी के बारे में.

डु प्लेसिस और अनुज रावत पर भरोसा जता सकता है बैंगलोर मैनेजमेंट

af_du_plessis_and_anuj_rawat

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम के लिए इस मैच में भी कप्तान फ़ाफ़ डु प्लेसिस और युवा बल्लेबाज़ अनुज रावत पारी की शुरुआत करते हुए नज़र आएंगे. दोनों ही खिलाड़ियों से टीम चाहेगी कि ये पहले विकेट के लिए टीम को एक मजबूत शुरुआत दें ताकि मध्यक्रम के बल्लेबाज़ों के लिए आगे का काम आसान हो जाए.

कप्तान डु प्लेसिस ने अभी तक आईपीएल काफ़ी हद तक बेहतर बल्लेबाज़ी की है और वो ऑरेंज कैप की रेस में बने हुए हैं. लेकिन इस मैच में ये देखना बेहद अहम होगा कि उनके दूसरे जोड़ीदार अनुज रावत हैदराबाद के खिलाफ़ कुछ कमाल दिखा पाते हैं या फिर फ़्लॉप हो जाएंगे.

रोहित और ईशान से ही होगी मुंबई की पारी शुरु

अभी तक टूर्नामेंट के अपने तीनों मैच हारने वाली रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस की टीम के लिए इस मैच में सलामी जोड़ी का चयन बेहद अहम होने वाला है. लेकिन पूरी संभावनाएं हैं और क्रिकेट एक्सपर्ट्स की तरफ़ से यक़ीनी तौर पर ये कहा भी जा रहा है कि मुंबई इंडियंस की टीम इस मैच में भी कप्तान रोहित शर्मा और विकेटकीपर-बल्लेबाज़ ईशान किशन की सलामी जोड़ी के साथ मैदान पर उतरना चाहेगी.

अभी तक टूर्नामेंट में दोनों बल्लेबाज़ों की फ़ॉर्म की बात करें तो कप्तान रोहित शर्मा पूरी तरह फ़्लॉप रहे हैं वहीं दूसरी ओर ईशान किशन ने अभी तक 1 मैच को छोड़ कर बेहतरीन बल्लेबाज़ी की है और फ़िलहाल वो पर्पल कैप की रेस में भी बने हुए हैं.

ALSO READ:IPL 2022 Orange Cap: ऑरेंज कैप की रेस में शुभमन गिल ने बदला पूरा समीकरण, मारी धमाकेदार एंट्री

मुंबई के लिए बनी करो या मरो की स्थिति

इस मैच के नतीजे को लेकर दोनों टीमों के लिहाज़ से बात करें तो मुंबई अगर कामयाब होती है तो इस टूर्नामेंट में ये उसकी पहली जीत होगी. वहीं दूसरी ओर बैंगलोर के लिए आईपीएल 2022 में ये उसकी तीसरी जीत होगी. जिसके बाद अब ये देखना अहम होगा कि 18वें मैच में कौन सी टीम इस मैच में जीत दर्ज कर आगे बढ़ेगी.

ALSO READ:IPL 2022 CSKvsSRH: अपनी पहली जीत को तरस रही CSK और SRH, अब इस धाकड़ बल्लेबाज से कराएंगे पारी की शुरुआत