RCB vs MI

IPL 2022 का 18वाँ मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में शनिवार, 9 अप्रैल को शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा. इस मैच से पहले अगर टूर्नामेंट में दोनों टीमों की हालत के बारे में बात करें तो अपने 3-3 मैच खेल चुकी हैं.

इन 3 मैचों के बाद बैंगलोर (RCB)की टीम ने 2 मैचों में जीत दर्ज की है तो वहीं 1 में उसे हार मिली है. दूसरी ओर मुंबई की बात करें तो उसे अपने तीनों ही मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. इस मैच में दोनों ही टीमों की नज़र जीत पर होगी. इस लिहाज़ से दोनों टीम एक मजबूत प्लेइंग इलेवन के साथ उतरना चाहेगी. इसी सिलसिले में इस आर्टिकल में हम बात करेंगे बैंगलोर (RCB) और मुंबई, दोनों ही टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन के बारे में.

ऐसी नज़र आएगी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB)की प्लेइंग इलेवन

RCB

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की प्लेइंग इलेवन के बारे में बात करें तो कप्तान फ़ाफ़ डु प्लेसिस और अनुज रावत पारी की शुरुआत कर सकते हैं. इसके बाद मध्यक्रम की बात करें तो तीसरे नंबर पर पूर्व कप्तान विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, विकेटकीपर-बल्लेबाज़ दिनेश कार्तिक और डेविड विली अहम भूमिका निभा सकते हैं.

RCB AGAINST KKR

ऑलराउंडर्स की बात करें तो वनिंदु हसारांगा और शाहबाज़ अहमद भी टीम के लिए ज़रूरी योगदान दे सकते हैं. वहीं गेंदबाज़ी लाइन-अप में आरसीबी मैनेजमेंट हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज और आकाश दीप सिंह को प्लेइंग इलेवन में मौका दे सकते हैं. इसके अलावा बतौर स्पिनर हसारांगा इन तीनों का साथ निभा सकते हैं.

इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतरेगी मुंबई इंडियंस

मुंबई इंडियंस

अभी तक टूर्नामेंट के अपने तीनों मैच हारने वाली रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस की टीम के लिए इस मैच में प्लेइंग इलेवन का चुनाव बेहद अहम होने वाला है. इस सिलसिले में टीम कप्तान रोहित शर्मा और विकेटकीपर-बल्लेबाज़ ईशान किशन की सलामी जोड़ी को ही मौका देना चाहेंगी.

वहीं मध्यक्रम में तीसरे नंबर पर दक्षिण अफ़्रीका नौजवान बल्लेबाज़ डीवाल्ड ब्रीविस, सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा टीम के लिए एक बड़ा स्कोर बनाने में अहम भूमिका निभा सकते हैं. वहीं 2 ऑलराउंडर्स के तौर टीम कीरोन पोलार्ड और फ़ैबिएन एलन को मौका देना चाहेगी. मुंबई के गेंदबाज़ी लाइन-अप पर गौर करें तो स्पिनर के तौर मुरुगन अश्विन और 3 विशेषज्ञ तेज़ गेंदबाज़ों में जसप्रीत बुमराह, टाइमल मिल्स और जयदेव उनादकट को प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है.

ALSO READ:IPL 2022 Purple Cap: गुजरात की जीत के बाद पर्पल कैप की लिस्ट में आए बदलाव, अब ये खिलाड़ी टॉप पर

दोनों टीमों के लिए अहम होगा ये मैच

इस मैच के नतीजे को लेकर दोनों टीमों के लिहाज़ से बात करें तो मुंबई अगर कामयाब होती है तो इस टूर्नामेंट में ये उसकी पहली जीत होगी. वहीं दूसरी ओर बैंगलोर (RCB) के लिए आईपीएल 2022 में ये उसकी तीसरी जीत होगी. जिसके बाद अब ये देखना अहम होगा कि 18वें मैच में कौन सी टीम इस मैच में जीत दर्ज कर आगे बढ़ेगी.

ALSO READ:IPL 2022 Orange Cap: ऑरेंज कैप की रेस में शुभमन गिल ने बदला पूरा समीकरण, मारी धमाकेदार एंट्री