CSK vs SRH

आईपीएल 2022 का 17वाँ मैच मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में शनिवार, 9 अप्रैल को दोपहर 3.30 बजे से चेन्नई सुपर किंग्स(CSK) और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा.  इस मैच से पहले अगर टूर्नामेंट में दोनों टीमों की हालत के बारे में बात करें तो अपने 3-3 मैच खेलने के बाद दोनों ही टीमों को अपने हर मैच में हार मिली है.

जिसके बाद अब इस मैच में दोनों टीमों की कोशिश अपनी पहली जीत दर्ज करने पर होगी. इस लिहाज़ से दोनों ही टीम इस मैच में एक मजबूत शुरुआत चाहेंगी. इसी सिलसिले में इस आर्टिकल में हम बात करेंगे चेन्नई और हैदराबाद, दोनों ही टीमों की संभावित सलामी जोड़ी के बारे में.

उथप्पा और गायकवाड़ करेंगे CSK के लिए पारी की शुरुआत

ऋतुराज गायकवाड़

चेन्नई सुपर किंग्स(CSK) की सलामी जोड़ी की बात करें तो नए कप्तान रविंद्र जडेजा एक बार फिर रॉबिन उथप्पा और ऋतुराज गायकवाड़ से पारी की शुरुआत करा सकते हैं. बीते मैचों में रॉबिन उथप्पा काफ़ी बेहतरीन फ़ॉर्म में नज़र आए हैं. इसके अलावा बीते साल आईपीएल 2021 में शानदार फ़ॉर्म के साथ खेलने वाले ऋतुराज गायकवाड़ से भी टीम को काफ़ी उम्मीदें होंगी.

गौरतलब है कि अभी तक अपने शुरुआती 3 मैचों में हार झेलने वाली चेन्नई सुपर किंग्स(CSK) के लिए इस  मैच में सलामी जोड़ी की भूमिका बेहद अहम होने वाली है. जिसके बाद अब देखना ये होगा कि उथप्पा और गायकवाड़ की जोड़ी चेन्नई को कैसी शुरुआत दिलाती है.

हैदराबाद की टीम एक बार फिर विलियमसन के साथ अभिषेक शर्मा को दे सकती है मौका

केन विलियमसन अभिषेक शर्मा

इस मैच में हैदराबाद मैनेजमेंट एक बार फिर कप्तान केन विलियमसन के साथ पारी की शुरुआत करने के लिए युवा बल्लेबाज़ अभिषेक शर्मा को मौका दे सकता है. गौरतलब है कि अभी तक हैदराबाद की सलामी जोड़ी ज़्यादा बेहतर कोई कमाल इस टूर्नामेंट में नहीं दिखा सकी है.

लगातार 3 हार के बाद अपने चौथे मैच में चेन्नई(CSK) के खिलाफ़ खेलने उतर रही हैदराबाद की टीम के लिए मैच का नतीजा काफ़ी हद तक उसकी सलामी जोड़ी पर निर्भर रहने वाला है. जिसके बाद विलियमसन और शर्मा से सभी की उम्मीदें बढ़ जाएंगी.

ALSO READ:IPL 2022: जीतते हुए मैच भी मिली हार के बाद तिलमिलाये कप्तान मयंक अग्रवाल, ओडियन स्मिथ पर कही ये बात

दोनों टीमों के लिए हर हाल में ज़रूरी है जीत

CSK vs SRH

इस मैच में जो भी टीम हारती है उसके लिए इस टूर्नामेंट में ये चौथी हार होगी. जिसके बाद उस टीम का टूर्नामेंट में आगे का सफ़र बेहद मुश्किल हो जाएगा. गौरतलब है कि अभी तक पिछले साल की चैंपियन टीम चेन्नई सुपर किंग्स(CSK) के लिए ये टूर्नामेंट बिल्कुल भी अच्छा नहीं गुज़रा है.

वहीं दूसरी ओर हैदराबाद की टीम जो कि पिछले साल आईपीएल 2021 में भी फ़्लॉप रही थी. जिसके बाद इस साल भी उसकी खराब फ़ॉर्म इस साल भी जारी है. अब ये देखना अहम होगा कि दोनों में से किस टीम की हार का सिलसिला टूटता है और किसका कायम रहता है.

ALSO READ:IPL 2022 Purple Cap: गुजरात की जीत के बाद पर्पल कैप की लिस्ट में आए बदलाव, अब ये खिलाड़ी टॉप पर