फाफ डू प्लेसिस/FAF DU PLESIS PC

IPL 2022: RCBvsKKR Match 6: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पास यूं तो कभी भी मैच विनर्स की कमी नहीं रही लेकिन इसके बावजूद 2008 में आईपीएल की शुरुआत से ही ये टीम एक भी बार टूर्नामेंट जीत नहीं पाई है. विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद टीम इस साल नए कप्तान फ़ाफ़ डु प्लेसिस की कप्तानी में खेलने उतरी लेकिन इसके बावजूद टीम की किस्मत वहीं की वहीं रही और सीज़न के अपने पहले ही मैच में हार का सामना करना पड़ा.

RCB

पंजाब के खिलाफ़ पहले मैच में मिली हार के बाद अब डु प्लेसिस की कप्तानी वाली आरसीबी बुधवार, 30 मार्च को मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ़ इस टूर्नामेंट का अपना दूसरा मैच खेलने उतरेगी. पहले मैच में मिली हार के बाद इस मैच में  RCB के लिए प्लेइंग इलेवन का चयन काफ़ी अहम होने वाला है.

इसी सिलसिले में इस आर्टिकल में हम बात करेंगे कोलकाता के खिलाफ़ होने वाले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB)की संभावित सलामी जोड़ी के बारे में कि टीम पारी की शुरुआत करने के लिए किन दो खिलाड़ियों को मौका देगी.

फ़ाफ़ डु प्लेसिस (कप्तान)

af_du_plessis_and_anuj_rawat

पहले मैच में हार के बाद भी बैंगलोर (RCB) के लिए गौर करने को कई सकारात्मक पहलू हैं. इनमें सबसे पहले नाम आता है खुद कप्तान डु प्लेसिस का जिन्होंने पंजाब के खिलाफ़ पहले मैच में 57 गेंदों पर 88 रनों की शानदार पारी खेली थी. दक्षिण अफ़्रीकी दिग्गज ने अपनी पिछले साल आईपीएल की शानदार फ़ॉर्म को जारी रखते हुए पंजाब के गेंदबाज़ों को कोई मौका नहीं दिया था.

पहले मैच में डु प्लेसिस की बल्लेबाज़ी को देख कर ये बिल्कुल भी नहीं कहा जा सकता था कि वो आईपीएल में एक साल बाद बल्लेबाज़ी कर रहे हैं. इस लिहाज़ से दूसरे मैच में भी ये तय है कि नए कप्तान डु प्लेसिस ही पारी की शुरुआत करने के लिए उतरेंगे.

ALSO READ:IPL 2022: SRH vs RR: STATS: आईपीएल के 5वें मैच में बने कुल 10 ऐतिहासिक रिकॉर्ड, संजू सैमसन और युजवेंद्र चहल ने लगाई रिकॉर्ड की झड़ी

अनुज रावत

अनुज रावत

डु प्लेसिस के दूसरे जोड़ीदार के तौर पर बाँए हाथ के युवा बल्लेबाज़ अनुज रावत ने घरेलू क्रिकेट में अपनी शानदार क्रिकेट के लिए अच्छा खासा नाम कमाया है. सीनियर बल्लेबाज़ों से लैस बैंगलोर के बल्लेबाज़ी क्रम में रावत के पास ये एक बेहतरीन मौका होगा कि अपनी घरेलू क्रिकेट की फ़ॉर्म को जारी रखते हुए कुछ बड़ा करें.

रामनगर के इस 22 वर्षीय युवा बल्लेबाज़ ने घरेलू क्रिकेट में शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए लिस्ट-ए क्रिकेट में 44.07 के शानदार औसत से 20 मैचों में 573 रन बनाए हैं. वहीं टी20 में भी 29 के औसत से 28 मैचों की 23 पारियों में 5 बार नाबाद रहते हुए 522 रन बनाए हैं. उनके इसी रिकॉर्ड को देखते हुए बैंगलोर की टीम उन्हें पारी की शुरुआत करने का मौका देने में कोई गुरेज़ नहीं करेगी.

ALSO READ:IPL 2022 SRHvsRR Post Match PC: हार के बावजूद कप्तान विलियमसन ने की इस खिलाड़ी की तारीफ़, तो इन्हें माना हार का जिम्मेदार

Published on March 30, 2022 8:38 am