मंगलवार, 29 मार्च को सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में हैदराबाद की टीम ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी का फ़ैसला किया. जिसके बाद पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी राजस्थान की टीम ने शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 210 रन बनाए.

जिसके जवाब में बल्लेबाज़ी करने उतरी हैदराबाद की टीम पूरे 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 149 रन ही बना सकी. इसी के साथ राजस्थान रॉयल्स ने अपने पहले मैच में हैदराबाद के 61 रनों से हरा कर आईपीएल 2022 में अपने सफ़र की शुरुआत जीत से की है.

हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने पोस्ट मैच प्रेज़ेंटेशन में अपनी टीम के प्रदर्शन और इस हार की वजहों पर गौर करते हुए विस्तार से बात की.

आने वाले मैचों में हमें कई चीज़ों में सुधार की ज़रूरत – केन विलियमसन

Kane Williamson
Kane Williamson

आईपीएल 2022 के अपने पहले ही मैच में मिली 61 रन की हार और बल्लेबाज़ी क्रम के पूरी तरह बिखरने के बाद हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने पोस्ट मैच प्रेज़ेंटेशन में कहा कि,

“हम ने गेंदबाज़ी में अच्छी शुरुआत, हमारे पास कुछ अच्छे अवसर भी थे. अभी तक जितने भी मैच हुए हैं उनमें नई गेंद को स्विंग कराने में काफ़ी बेहतर मदद मिल रही थी. आप कई जगह पकड़ बनाना चाहते हैं लेकिन शायद किस्मत हमारे साथ नहीं थी और इस मैच के दौरान कुछ फ़ासले ऐसे रहे जो हमारे हक़ में नहीं गुज़रे. 

विकेट काफ़ी अच्छा था. राजस्थान की टीम वाक़ई बेहद शानदार खेली. हमारे लिए ये सबक है कि हमें कुछ चीज़ों पर बतौर एक टीम काम करने की ज़रूरत है. आपको अगले मैच में अपना सर ऊंचा रख के और पिछला भुला के ही आगे बढ़ना होता है. हमारे गेंदबाज़ अमूमन इतनी नोबॉल नहीं फ़ेंकते, आज ये चौंकाने वाला था और हम चाहेंगे इसको न दोहराते हुए हम आगे बढ़ें. हमको उन विभागों में ध्यान देने की ज़रूरत है जहाँ हम सुधार कर सकते हैं.”

बतौर क्रिकेट उमरान में अभी काफ़ी संभावनाएं – विलियमसन

Umran Malik SRH

इसके बाद युवा तेज़ गेंदबाज़ उमरान मलिक को लेकर अपनी राय रखते हुए कप्तान विलियमसन ने कहा कि,

“उनके पास काफ़ी बेहतरीन पेस है. उम्मीद है कि एक क्रिकेटर के तौर पर वो लगातार विकसित होते रहेंगे. वो अभी युवा है, पिछले साल मिला अनुभव उनके लिए काफ़ी कीमती है और मुझे पूरी उम्मीद है कि वो बेहतर करते रहेंगे.”

अगले मैचों में अपनी योजना को लेकर विलियमसन आगे कहते हैं कि,

“एक युवा टीम के तौर पर हम ये सुनिश्चित करेंगे कि हम चीज़ों को लेकर लगे रहें, और क्या करना चाहते हैं उसको लेकर स्पष्ट रहें.  

बल्लेबाज़ी के लिहाज़ से हमारे  लिए ये एक मुश्किल दिन था. गेंद काफ़ी अच्छा घूम रही थी और सच बताऊं तो आज हमारा दिन नहीं था.”

ALSO READ; IPL 2022: राजस्थान रॉयल्स की जीत के बाद ट्रोल हुए KKR और RCB, तो काव्या मारन पर आये ऐसे मीम्स देख नहीं रुकेगी हंसी