IPL

इंडियन प्रीमियर लीग IPL 2022 की शुरुआत 26 मार्च से शुरू हों जायेगी। इस आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स जोकि युवा खिलाड़ियों में निवेश के लिए जानी जाती है। अपने खिलाड़ियों के प्रदर्शन के दम कर खिताब हासिल करना चाहेगी। राजस्थान रॉयल्स के लिए ये IPL की शुरुआत 29 मैच से होगी, 29 मार्च को सनराइजर्स हैदराबाद के साथ मुकाबले के साथ शुरू होगा। इसके बाद राजस्थान रॉयल्स ने अपने तीन खिलाड़ियों को रिटेन किया है और ऑक्शन में कुल 21 खिलाड़ियों को खरीदा है। जिसके बाद राजस्थान रॉयल्स के लिए ये प्लेइंग 11 सबसे मजबूत हो सकती है।

इस सलामी जोड़ी कर सकती है IPL का आगाज

देवदत्त पडिक्कल
देवदत्त पडिक्कल

21 साल के युवा विस्फोटक बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल (Devdutt Padikkal) और जोश बटलर ( Jos Buttler) राजस्थान रॉयल्स की ओर से पारी की शुरुआत कर सकते हैं। देवदत्त पडिक्कल काफी अच्छे सलामी बल्लेबाज है और उनका साथ देने के किए अनुभवी जॉस बटलर भी मौजूद है। देवदत्त पडिक्कल आईपीएल शतक भी बना चुके है। मजे की बात ये है कि देवदत्त पडिक्कल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से खेलते हुए राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शतक बनाया था। अब वो उसी टीम से खेलेंगे।

ये खिलाड़ी संभालेंगे पारी

संजू सैमसन

नंबर तीन की पोजिशन पर कप्तान संजू सैमसन खुद ही होंगे। संजू सैमसन के छक्के आईपीएल में काफी मशहूर हैं। IPL के समय संजू सैमसन की पारियों में मैच का रुख बदलने की ताकत है। जिसके बाद युवा खिलाड़ी यशस्वी जायसवाल और विस्फोटक खिलाड़ी शिमरोन हेटमायर बैटिंग के लिए जाएंगे। जोकि पिछले साल दिल्ली की टीम का हिस्सा थे। उनकी छोटी सी पारी ही मैच का रुख बदल सकती है।

ये खिलाड़ी होगा Key Point

रविचंद्रन अश्विन

राजस्थान रॉयल्स की टीम में इस समय रविचंद्रन अश्विन काफी अहम खिलाफी बन जाते हैं। IPL और इंटरनेशनल मैच के अनुभव के बाद रविचंद्रन अश्विन काफी अच्छी भूमिका में दिखेंगे। इसी के साथ वो इस समय फॉर्म में भी हैं। चाहे बल्लेबाजी की बात हो या फिर गेंदबाजी की बात हो रविचंद्रन अश्विन काफी हिट चल रहे है। इसलिए वो इस बार राजस्थान रॉयल्स टीम का key Point होंगे।

ALSO READ:IPL 2022 विजेता का हुआ ऐलान, 10 टीमों में से ये टीम जीतने वाली है 2022 का ट्रॉफी

गेंदबाजी में कमाल करेगे ये खिलाड़ी

Trent Boult

नाथन कुल्टर नाइल बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों तरह से टीम की मदद करेंगे। ट्रेंट बोल्ट के तौर पर टीम के पास एक मैच विनर खिलाड़ी है। साथ ही युजवेंद्र चहल भारतीय पिच पर कमाल का खेल खेलते हैं। प्रसिद्ध कृष्णा की गेंदबाजी में भी अब धार नजर आती है।

राजस्थान रॉयल्स के लिए संभावित प्लेइंग XI खिलाड़ी

देवदत्त पडिक्कल, जोस बटलर, संजू सैमसन ( कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शिमरोन हेटमायर, प्रियम गर्ग, आर अश्विन, नाथन कुल्टर नाइल, ट्रेंट बोल्ट, युजवेंद्र चहल और प्रसिद्ध कृष्णा को शमिल किया जा सकता है।

ALSO READ:IPL 2022: कभी Mumbai Indians का हिस्सा रहे इन 3 खिलाड़ियों को ठुकरा कर पछता रही फ्रेंचाइजी, दूसरी टीम में जाकर कर रहे है धमाल

Published on March 9, 2022 6:43 pm