IPL 2022 POINT TABLES
IPL 2022 POINT TABLES

CSK VS MI; Match 59 : Point Table Update : इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL 2022) का 59वां मैच बीती रात चेन्नई सुपर किंग्स ( Chennai Super Kings) और मुंबई इंडियंस ( Mumbai Indians) के बीच वानखेड़े स्टेडियम ( Wankhede Stadium) में खेला गया। इस मैच में मुंबई इंडियंस ( MI) ने टॉस जीतकर चेन्नई सुपर किंग्स ( CSK) को बल्लेबाजी के लिए बुलाया। जिसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स मात्र 16 ओवर्स में 97 रन पर ऑल आउट हो गई। लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस ने 15वें ओवर्स में लक्ष्य हासिल कर लिया। मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स दोनो ही प्ले ऑफ से बाहर हैं। मुंबई इंडियंस ने लीग में अपना तीन मैच जीता है। मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच की टक्कर फैंस के लिए मनोरंजन वाली होती है, लेकिन पिछली रात खेले गए मैच में मुंबई इंडियंस ने आसानी से मैच जीतकर अपने नाम कर लिया।

प्वाइंट टेबल में मुंबई और चेन्नई का हाल

mumbai indians vs chennai super kings

मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स की टीम आईपीएल 2022 (IPL 2022) लीग में अब तक अपने 12 -12 मैच जीत चुकी है, जिसके बाद भी टीम के प्वाइंट टेबल पर स्थान पर कोई ज्यादा फर्क नहीं है। चेन्नई सुपर किंग्स की टीम 12 में से चार जीत और 8 अंक के साथ प्वाइंट टेबल में 8वें स्थान पर है। वहीं मुंबई इंडियंस की टीम 12 मैच में तीन जीत के 6 अंक के साथ 10वें यानी अंतिम पायदान पर है। दोनों ही टीम लीग की सबसे सफल टीम हैं, तो वहीं इस साल लीग से सबसे पहले बाहर होने वाली टीम भी बन गईं हैं। इन दोनों टीम के साथ ही कोलकाता नाइट राइडर्स 12 मैच में 5 जीत और 10 अंक के साथ प्ले ऑफ की उम्मीद खो चुका है।

गुजरात के साथ इन 4 टीमों की पक्की है जगह

IPL 2022 UPDATED POINT TABLE
साभार: Cricbuzz

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में शामिल हुई नई टीम गुजरात टाइटंस ( Gujrat Titans) प्ले ऑफ के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली टीम है। गुजरात टाइटंस लगातार प्वाइंट टेबल में कुछ मैच के अपवाद के साथ टॉपर पर जगह बनाई हुई है। गुजरात टाइटंस ने 12 मैच में से 9 जीत के 18 अंक के साथ सबसे ऊपर है। तो आईपीएल 2020 की दूसरी नई टीम लखनऊ सुपर जायंट्स भी बराबर की टक्कर के बाद प्वाइंट टेबल में 12 मैच में 8 जीत कर 16 अंक के साथ दूसरे पायदान पर है। राजस्थान रॉयल्स 12 मैच में 7 जीत के 14 अंक और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर भी 12 मैच में 7 जीत के 14 अंक के साथ प्वाइंट टेबल में क्रमश: तीसरा और चौथा स्थान बनाए रखे हैं।

ALSO READ: IPL 2022: इरफान पठान की बड़ी भविष्यवाणी, लखनऊ सुपर जायंटस नहीं प्लेऑफ में पहुंचने वाली दूसरी टीम होगी ये टीम

प्ले ऑफ की रेस में अभी भी इन टीमों के पास है उम्मीद

आईपीएल के 51वें मैच के बाद साफ़ हुआ प्लेऑफ का समीकरण, इन 4 टीमों का बाहर होना तय!

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के कुल 11 लीग मैच शेष हैं, जिसमें अब हर एक मैच प्वाइंट टेबल के समीकरण पर असर डालेगा। वर्तमान में दिल्ली कैपिटल्स 12 मैच में 6 मैच जीत कर 12 अंक के साथ पांचवे, सनराइजर्स हैदराबाद 11 मैच में 5 जीतकर 10 अंक के साथ 6वें और किंग्स पंजाब 11 मैच में 5 जीत 10 अंक के साथ आठवें स्थान पर मौजूद है, इन टीमों के पास अभी भी प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद है अगर ये अपने बाकी सभी मैच जीत जाते हैं तो पॉइंट टेबल में उल्टफेर हो सकता है नहीं तो प्लेऑफ की 4 टीम लगभग तय हो चुकी हैं।

ALSO READ: “साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड दौरे से बाहर हों विराट कोहली, अब सीधे एशिया कप में करें वापसी नहीं तो खत्म हो जाएगा करियर”