पर्पल कैप

CSK VS MI; Match 59 : Purple Cap Update : इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL 2022) का 59वा मैच बीती रात चेन्नई सुपर किंग्स ( Chennai Super Kings) और मुंबई इंडियंस ( Mumbai Indians) के बीच वानखेड़े स्टेडियम ( Wankhede Stadium) में खेला गया। इस मैच में मुंबई इंडियंस ( MI) ने टॉस जीतकर चेन्नई सुपर किंग्स ( CSK) को बल्लेबाजी के लिए बुलाया। जिसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स मात्र 16 ओवर्स में 97 रन पर ऑल आउट हो गई।

जिसके बाद मुंबई इंडियंस ने 15वें ओवर्स तक ले गई, चेन्नई के गेंदबाजी ने शुरुआत में ही टीम को झटके दिए। हालांकि मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स दोनो ही प्ले ऑफ से बाहर है। वहीं मुंबई इंडियंस ने लीग में अपना तीन मैच जीता है। मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच की टक्कर फैंस के लिए मनोरंजन वाली होती है लेकिन पिछली रात खेले गए मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स के गेंदबाज मुकेश चौधरी ( Mukesh Choudhary) ने अपनी गेंदबाजी से सभी को इस सीजन और इस लो स्कोरिंग मैच में प्रभावित किया…

CSK के गेंदबाज मुकेश चौधरी ने की TOP 10 में वापसी

IPL 2022: महेंद्र सिंह धोनी के इस गुरु मन्त्र से बदली मुकेश चौधरी की किस्मत, 4 विकेट चटकाने के बाद खोला राज

चेन्नई सुपर किंग्स ( CSK) के 97 रन के दिए लक्ष्य के बाद मुंबई के लिए ये स्कोर बनाना आसान था। लेकिन इस मैच में चेन्नई के मुकेश चौधरी ने अच्छा प्रदर्शन किया। महेंद्र सिंह धोनी ने उनके चार ओवर शुरुआत में ही से दिए। जिसके बाद खिलाड़ी ने चार ओवर्स में मात्र 23 रन खर्च करके तीन खिलाड़ियों का विकेट चटकाया। जिसमें ईशान किशन का बड़ा विकेट भी शामिल है। इन तीन विकेट के बाद उन्होंने पर्पल कैप की लिस्ट में अपना नाम टॉप 10 में वापस जोड़ लिया है। अब मुकेश चौधरी 16 विकेट के साथ 9वें स्थान पर है।

पर्पल  कैप लिस्ट
पर्पल कैप लिस्ट

ALSO READ:

युजवेंद्र चहल के सिर पर है पर्पल कैप

राजस्थान रॉयल्स युजवेंद्र चहल

राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ी स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल पर्पल कैप पर अपना अधिकार जमाए हुए है। अभी तक उनके खाते में 12 मैच खेलकर 23 विकेट है। जिसके बाद वानिंदु हसरंगा 21 विकेट के साथ दूसरे स्थान पर, कुलदीप यादव 18 विकेट के साथ तीसरे स्थान पर हैं और सीजन के साथ अपनी वापसी करते नजर आए हैं। चौथे स्थान पर कागिसों रबादा भी 18 विकेट के साथ हैं और टी नटराजन के खाते में 17 विकेट के साथ पांचवे स्थान पर हैं।

भारतीय खिलाड़ियों का जलवा

भारतीय प्रीमियर लीग में भारतीय खिलाड़ियों का गेंदबाजी और बल्लेबाजी में जलवा नजर आ रहा है। स्पिन या पेस कई खिलाड़ियों ने इस बार अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया है। खलील अहमद ( 16 विकेट), मोहम्मद शमी ( 16) विकेट, आवेश खान ( 16 विकेट), मुकेश चौधरी ( 16 विकेट), उमेश यादव ( 15 विकेट), सबको अपनी तेज गेंदबाजी का कायल बनाने वाले उमरान मालिक ( 15 विकेट), हर्षल पटेल ( 14 विकेट) और प्रसिद्ध कृष्णा ( 13 विकेट) के साथ लीग में जलवा बिखेर चुके हैं।

ALSO READ:IPL 2022 Ponit Table Update: 59वें मैच बाद प्लेऑफ की 4 टीमें हुईं फाइनल, यही से खत्म हुआ इन टीमों का आगे का सफर