TATA-IPL-2022-Updated-Points-Table
TATA-IPL-2022-Updated-Points-Table

आईपीएल 2022 का 42वाँ मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में शुक्रवार, 29 अप्रैल को लखनऊ सुपर जायंट्स और पंजाब किंग्स के बीच खेला गया. इस मैच में पंजाब किंग्स की टीम ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी करने का फ़ैसला किया. इसके बाद पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी लखनऊ सुपर जायंट्स ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुक़सान पर 153 रन बनाए.

दूसरी पारी में लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स की टीम पूरे 20 ओवर में 8 विकेट के नुक़सान पर 133 रन ही बना सकी और 20 रन से मैच हार गई. इस मैच में लखनऊ की जीत के बाद टूर्नामेंट में अंक तालिक के समीकरण भी बदल चुके हैं. इसी सिलसिले में इस आर्टिकल में हम नज़र डालेंगे आईपीएल 2022 की बदली हुई अंक तालिका पर.

जीत के बाद तीसरे स्थान पर पहुंची लखनऊ की टीम, हैदराबाद को हुआ पंजाब की हार से नुक़सान

लखनऊ सुपर जायंट्स

पंजाब के ख़िलाफ़ 20 रन की क़रीबी जीत के बाद लखनऊ की टीम को अंक तालिका में फ़ायदा हुआ और इसी के साथ अब वो टॉप 4 की लिस्ट में तीसरे नंबर पर पहुंच चुकी है. अभी तक टूर्नामेंट में लखनऊ ने 9 मैचों में 6 मैच जीते हैं तो वहीं 3 मैचों में उसे हार का सामना भी करना पड़ा है.

पंजाब की हार के बाद हैदराबाद को भी अंक तालिका में नुक़सन हुआ है और वो फ़िलहाल चौथे नंबर पर खिसक चुकी है. हैदराबाद ने 8 मैच खेलने के बाद 5 मैचों में जीते हैं वहीं 3 मैचों में उसे हार का मुंह देखना पड़ा है.

गुजरात टाइटंस शीर्ष पर बरकरार, राजस्थान भी अपनी जगह पर मौजूद

गुजरात जीत

हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस 8 मैचों में सबसे ज़्यादा 7 जीत के साथ शीर्ष पर बनी हुई है. उसके नाम टूर्नामेंट की अंक तालिका में सबसे ज़्यादा 14 अंक हैं.अभी तक टूर्नामेंट में गुजरात को केवल 1 मैच में ही हार का सामना हुआ है.

इसके अलावा संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स की टीम 8 मैचों में जीत और 2 हार के साथ दूसरे स्थान पर बनी हुई है. राजस्थान के हिस्से में फ़िलहाल 12 अंक हैं. ऊपर की इन शीर्ष दोनों टीमों का प्लेऑफ़ में पहुंचने का रास्ता काफ़ी आसान नज़र आ रहा है.

ALSO READ:IPL 2022: लखनऊ की जीत के बावजूद भड़के केएल राहुल, इन खिलाड़ियों पर निकाला गुस्सा, डीकॉक को नही इन्हें दिया जीत का श्रेय

ये 4 टीमें है टॉप 4 में

IPL 2022 POINT TABLE UPDATED
IPL 2022 POINT TABLE UPDATED

शनिवार को होने वाले दोनों मैच अंक तालिका के लिहाज़ से बेहद अहम

शनिवार, 30 अप्रैल को मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में गुजरात बनाम बैंगलोर और नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में राजस्थान बनाम मुंबई मैचों पर सभी की नज़र रहेगी. इन दोनों मैचों में ही टॉप 4 की 2 शीर्ष टीमें मैदान पर उतर रही हैं.

इस लिहाज़ से अंक तालिका में इन मैचों के नतीजे के बाद अच्छा खासा बदलाव देखने को मिल सकता है. जिसके बाद अंक तालिका में टॉप 4 के भी समीकरण बदल सकते हैं.

ALSO READ:IPL 2022: लखनऊ से मिली करारी हार पचा नहीं पाए मयंक अग्रवाल, इन पर फोड़ा हार का ठीकरा

Published on April 30, 2022 11:57 am