IPL 2022 में लखनऊ सुपर जाएंट्स ने पंजाब किंग्स के खिलाफ 20 रन से शानदार जीत दर्ज की। लखनऊ की टीम ने गेंदबाजों के दम पर 153 रन के स्कोर का सफलतापूर्वक बचाव किया और सीजन की छठी जीत हासिल की। 

लखनऊ के 154 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स 20 ओवर में आठ विकेट खोकर 133 रन ही बना पाई। केएल राहुल की अगुआई वाली लखनऊ अब जीत के साथ अंक तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गई है।

गुस्सा हुए केएल राहुल

लखनऊ ने पंजाब के खिलाफ कुछ खास बल्लेबाजी नही की थी। लेकिन फिर भी वह मैच जीती और इसमें उनके गेंदबाजों का बड़ा हाथ था। मैच के बाद खराब बल्लेबाजी को लेके राहुल ने कहा,

“पहली पारी के अंत में मैं निराश और गुस्से में था। बल्ले से बेवकूफ क्रिकेट। ऐसा होता है लेकिन हमने टाइम-आउट पर इसके बारे में बात की थी। हमने बात की थी कि हम 160 रनों का बचाव कर सकते हैं क्योंकि यह अच्छी पिच नहीं थी। पिछले छोर पर महत्वपूर्ण रन और फिर गेंद के साथ निष्पादन ने हमें जीतने में मदद की। हमें बल्ले से बेहतर करने की जरूरत है। हाफ-टाइम, जब क्विनी और दीपक बल्लेबाजी कर रहे थे, उन्होंने मुश्किल विकेट पर 9 ओवर में 60 रन बनाने के लिए वास्तव में अच्छी गति की। अगर हमने चतुराई से बल्लेबाजी की होती तो हम 180-190 तक पहुंच सकते थे।” 

ALSO READ:IPL 2022 में वो 5 खिलाड़ी जिस पर फ्रेंचाइजीयों ने लुटाया जमकर पैसा, लेकिन खरीदने के बाद पीट रहे अपना माथा

क्रुणाल ने किया कमाल का प्रदर्शन

केएल राहुल ने आगे कहा,

“जिस तरह से हमने गेंद से प्रतिक्रिया दी वह अद्भुत था। पूरे टूर्नामेंट में क्रुणाल का प्रदर्शन शानदार रहा है। इस सीजन में उन्होंने अपनी गेंदबाजी पर काफी काम किया है। आर्थिक रूप से गेंदबाजी करना महत्वपूर्ण है लेकिन वह बीच के ओवरों में हमें दो-तीन विकेट दे रहे हैं। बिश्नोई एक आक्रामक गेंदबाज हैं। हम उसके विकेट के लिए जाने के लिए कुछ चौके और छक्के लगाने के साथ ठीक हैं। मुझे लगता है कि हमें खेल को पढ़ने में होशियार होने की जरूरत है। अगर हम ज्यादा शॉट नहीं खेल पाते तो और बेहतर कर सकते थे। हम मैदान पर अच्छे रहे हैं और गेंद से भी। बस जरूरत है अच्छी बातों को दोहराते रहने की।”

ALSO READ:मोहम्मद कैफ ने चुनी IPL की अब तक बेस्ट प्लेइंग XI, रोहित या विराट नहीं इस खिलाड़ी को बनाया कप्तान