RCB vs GT

आईपीएल 2022 का 43वाँ मैच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में शनिवार, 30 अप्रैल को दोपहर 3.30 बजे से गुजरात टाइटंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा. इस मैच से पहले टूर्नामेंट में दोनों टीमों कीस्थिति के बारे में बात करें तो काफ़ी अंतर साफ़ नज़र आता है.

गुजरात की टीम 8 मैचों में 7 जीत के बाद शीर्ष स्थान पर मौजूद है तो वहीं 9 मैचों में 5 जीत और 4 हार के साथ बैंगलोर की टीम पांचवें नंबर पर हैं. इस लिहाज़ से इस मैच में दोनों टीमों के लिए जीत बेहद अहम होगी. इसी सिलसिले में इस आर्टिकल में हम बात करेंगे इस मैच में दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन के बारे में.

इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती है मजबूत गुजरात टाइटंस

गुजरात टाइटन्स

इस मैच में गुजरात टाइटंस की संभावित प्लेइंग इलेवन के बारे में बात करें तो टीम एक बार फिर सीनियर विकेटकीपर-बल्लेबाज़ ऋद्धिमान साहा और नौजवान सलामी बल्लेबाज़ शुभमन गिल से ही पारी की शुरुआत कराना चाहेगी. इसके अलावा मध्यक्रम में तीसरे नंबर पर बल्लेबाज़ी करने के लिए खुद कप्तान हार्दिक पांड्या जिम्मेदारी निभाते हुए नज़र आ सकते हैं.

वहीं चौथे नंबर पर बल्लेबाज़ी के लिए अभिनव मनोहर को मौका मिल सकता है. मध्यक्रम में पांचवें नंबर पर बल्लेबाज़ी के लिए टीम मैनेजमेंट सीनियर दक्षिण अफ़्रीकी बल्लेबाज़ डेविड मिलर को प्लेइंग इलेवन में मौका दे सकता है. बतौर ऑलराउंडर इस मैच में भी गुजरात की टीम हरियाणा से तअल्लुक़ रखने वाले राहुल तेवतिया और युवा अफ़गानी क्रिकेटर राशिद खान को मौका दे सकती है.

गेंदबाज़ी लाइन-अप में ये ख़िलाड़ी बना सकते हैं जगह

गुजरात के गेंदबाज़ी आक्रमण की बात करें तो टीम एक बार फिर 4 तेज़ गेंदबाज़ों के साथ मैदन पर उतर सकती हैं. मोहम्मद शमी की अगुवाई वाले पेस अटैक में अल्ज़ारी जोसेफ़, लॉकी फ़र्ग्युसन और युवा तेज़ गेंदबाज़ यश दयाल को प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है.

पिछले मैच की योजना की साथ ही उतर सकती है बैंगलोर की टीम

RCB

पांचवें नंबर पर मौजूद फ़ाफ़ डु प्लेसिस की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की प्लेइंग इलेवन का जहाँ तक मसअला तो टीम इस मैच में भी पिछले मैच की योजना के साथ मैदान पर उतर सकती है. सलामी बल्लेबाज़ी के लिए एक बार फिर मौजूदा कप्तान डु प्लेसिस और पूर्व कप्तान विराट कोहली की जोड़ी मैदान पर उतर सकती है.

बैंगलोर के पास मध्यक्रम में तीसरे नंबर पर बल्लेबाज़ी करने के लिए सीनियर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ ग्लेन मैक्सवेल मौजूद हैं. वहीं चौथे नंबर पर बल्लेबाज़ी के लिए भारतीय बल्लेबाज़ महिपाल लोमरोर को मौक मिल सकता है. इसके अलावा पांचवें नंबर पर बल्लेबाज़ी के लिए टीम मैनेजमेंट युवा भारतीय बल्लेबाज़ रजत पाटीदार को मौका दे सकता है.

बतौर ऑलराउंडर इस मैच में शाहबाज़ रिज़वी को मौका मिलना तय माना जा रहा है. प्लेइंग इलेवन में विकेटकीपर और छठे नंबर पर बल्लेबाज़ी के लिए सीनियर विकेटकीपर-बल्लेबाज़ दिनेश कार्तिक को प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है.

ये हो सकता है बैंगलोर का गेंदबाज़ी आक्रमण

RCB

बैंगलोर के गेंदबाज़ी आक्रमण की बात करें तो इस मैच तीन तेज़ गेंदबाज़ों में हर्षल पटेल, जोश हेज़लवुड और मोहम्मद सिराज को जगह मिल सकती है. इसके अलावा एक स्पेशलिस्ट स्पिनर के तौर पर युवा श्रीलंकाई स्पिनर वनिंदु हसारांगा इस मैच में बैंगलोर के लिए खेलते हुए नज़र आ सकते हैं.

ALSO READ:IPL 2022 में वो 5 खिलाड़ी जिस पर फ्रेंचाइजीयों ने लुटाया जमकर पैसा, लेकिन खरीदने के बाद पीट रहे अपना माथा

गुजरात टाइटंस की संभावित प्लेइंग इलेवन

ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल, हार्दिक पांड्या (कप्तान), अभिनव मनोहर, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, अल्ज़ारी जोसेफ़, लॉकी फ़र्ग्युसन, यश दयाल और मोहम्मद शमी.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की संभावित प्लेइंग इलेवन

फ़ाफ़ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, महिपाल लोमरोर, रजत पाटीदार, शाहबाज़ अहमद, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), वनिंदु हसारांगा, हर्षल पटेल, जोश हेज़लवुड और मोहम्मद सिराज.

ALSO READ:IPL 2022 के 5 खिलाड़ी जो नीलामी में खरीदे गए सबसे महंगा, लेकिन मैदान पर हुए फ्लॉप, पहले वाले ने तो अंबानी को ठग लिया