point table

IPL 2022 का 11वाँ मैच पंजाब किंग्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में चेन्नई के कप्तान रविंद्र जडेजा ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी का फ़ैसला किया. जिसके बाद पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी पंजाब की टीम ने 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 180 रन का स्कोर खड़ा किया.

जिसके जवाब में बल्लेबाज़ी करने उतरी चेन्नई की टीम 18 ओवरों में महज़ 126 रनों पर सिमट गई और उसे 54 रनों की हार का सामना करना पड़ा. इस मैच में मिली जीत के बाद पंजाब की टीम को खासा फ़ायदा हुआ है. इसी सिलसिले में इस आर्टिकल में हम बात करेंगे इस मैच के बाद आईपीएल 2022 की प्वॉइंट्स टेबल के बदले हुए समीकरणों के बारे में.

पंजाब के जीत के साथ टॉप 4 में मारी एंट्री, बदले समीकरण

CSK LOST

11वें मैच में चेन्नई को हराने के बाद मयंक अग्रवाल की कप्तानी वाली पंजाब किंग्स की टीम अब आईपीएल 2022 की अंक तालिका में टॉप 4 में एट्री कर चुकी है. इस जीत के बाद उसके नाम 3 मैचों में 2 जीत हो चुकी हैं और इसी के साथ पंजाब के कुल 4 अंक भी हो चुके हैं.

लिस्ट में शीर्ष स्थान की बात करें तो वहाँ बेहतरीन नेट रन रेट के साथ राजस्थान रॉयल्स की टीम काबिज़ है. 2 मैचों में दोनों जीतने वाली राजस्थान के अंक तो 4 ही हैं लोकिन उसका नेट रन रेट बाकी टीमों के मुक़ाबले काफ़ी ज़्यादा है. अगर अगले मैचों में भी राजस्थान की टीम यही प्रदर्शन जारी रखती तो यक़ीनन उसका प्लेऑफ़ का रास्ता बेहद आसान हो जाएगा.

इन टीमों को अभी भी है इस सीज़न में पहली जीत का इंतज़ार

इसके अलावा अंक तालिका में दूसरे नंबर पर कोलकाता नाइट राइडर्स और तीसरे नंबर पर गुजरात टाइटंस मौजूद हैं. वहीं अगर टॉप 4 के अलावा बात करें अन्य टीमों की तो मुंबई, चेन्नई और हैदराबाद को अभी अपनी पहली जीत का इंतज़ार है.

पंजाब के हाथों मिली इस टूर्नामेंट की लगातार तीसरी हार के बाद अब चेन्नई की टीम नवें नंबर पर खिसक गई है, इसके अलावा मुंबई भी 2 मैच खेल कर दोनों हारी है और वो 8वें नंबर पर है. हैदराबाद की बात करें तो वो पिछले सीज़न की तरह इस सीज़न में भी आखिरी स्थान पर ही है.

यहाँ देखें पॉइंट टेबल

ipl point table

ALSO READ:IPL 2022 SRHvsLSG: हैदराबाद के खिलाफ केएल राहुल इस घातक ऑलराउंडर को देंगे मौका! ऐसी होगी लखनऊ की प्लेइंग XI

लखनऊ-हैदराबाद मैच पर टिकी सबकी नज़र

williamson-srh-team-1

सोमवार 4 अप्रैल को मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में होने वाले 12वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद और लखनऊ सुपरजायंट्स की टीम आमने-सामने होंगी. इस मैच में जो भी टीम जीतती है उसके बाद तय है कि प्वॉइंट्स टेबल के समीकरण ज़रूर बदलेंगे.

इसलिए तमाम क्रिकेट फ़ैंस और एक्सपर्ट्स की नज़र इस मैच पर टिकी हुई हैं कि इस मैच में कौन सी टीम बाज़ी मारेगी.

ALSO READ:MI Vs RR: “आज रोहित शर्मा बीफ खाकर नहीं आया…” मुंबई इंडियंस की एक और हार के बाद फूटा फैंस का गुस्सा