LUCKNOW

IPL 2022 का 12वाँ मैच मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में सोमवार, 4 अप्रैल को गुजरात टाइटंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाना है. गौरतलब है कि हैदराबाद के लिए इस सीज़न की शुरुआत बेहद खराब रही थी और उन्हें पहले ही मैच में राजस्थान का हाथों हार का सामना करना पड़ा था.

इसके अलावा लखनऊ की टीम के प्रदर्शन की बात करें तो उसने 2 मैच खेले हैं. इन दो में उसे 1 जीत और 1 हार का सामना करना पड़ा. इस लिहाज़ से  दोनों टीम इस मैच में अपनी मजबूत प्लेइंग इलेवन उतारना चाहेंगी. इसी सिलसिले में इस आर्टिकल में हम बात करेंगे लखनऊ सुपरजायंट्स की संभावित प्लेइंग इलेवन के बारे में.

सलामी बल्लेबाज़ – केएल राहुल (कप्तान) और क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर)

केएल राहुल और क्विंटन डी कॉक

पहले मैच में शमी का शिकार होने वाली कप्तान केएल राहुल और क्विंटन डी कॉक की सलामी जोड़ी ने दूसरे मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ़ शानदार वापसी की थी. राहुल  ने 26 गेंदों में 40 रन बनाए तो वहीं विकेटकीपर-बल्लेबाज़ क्विंटन डी कॉक ने 45 गेंदों में 61 रनों की पारी खेली.

इससे भी ज़्यादा अहम ये था चेन्नई के खिलाफ़ 211 रनों के बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए इन दोनों बल्लेबाज़ों ने टीम को पहले विकेट के लिए ही 99 रनों की शानदार शुरुआत दिलाई. जिसके बाद अब अपने तीसरे मैच में भी दोनों खिलाड़ी शानदार प्रदर्शन करते हुए टीम को एक बेहतरीन शुरुआत दिलाना चाहेंगे.

मध्यक्रम – एविन लुइस, मनीष पांडे, आयुष बदौनी

एविन लुईस

लखनऊ के पास कहने को कागज़ों पर एक मजबूत मध्यक्रम है लेकिन सिर्फ़ ऐसा ही हो ये भी नहीं है. इन खिलाड़ियों ने बीते कुछ मैचों में अपने प्रदर्शन से इस बात को साबित भी किया है. आयुष बदौनी और दीपक हुड्डा की अर्धशतकीय पारियों ने टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया था वो भी उस स्थिति में जब टीम गुजरात के खिलाफ़ 29 रन पर ही 4 विकेट गंवा चुकी थी.

इसके अलावा कैरिबियाई बल्लेबाज़ एविन लुइस भी टीम के लिए बेहद अहम भूमिका निभा सकते हैं. गौरतलब है कि उन्होंने पिछले मैच में 23 गेंद खेल कर 55 रनों की मैच-विनिंग पारी खेली थी. इसके अलावा बीते कुछ मैचों से आउट ऑफ़ फ़ॉर्म चल रहे मनीष पांडे को भी लखनऊ मैनेजमेंट एक मौका और दे सकता है.

ऑलराउंडर्स – दीपक हुड्डा, क्रुणाल पांड्या और जेसन होल्डर

jason-holder

उम्मीद की जा रही इंग्लैंड के खिलाफ़ सीरीज़ खत्म होने के बाद अब सीनियर कैरिबियाई ऑलराउंडर और पूर्व कप्तान जेसन होल्डर सनराइजर्स हैदराबाद के लिए चयन को उपलब्ध रहेंगे. टीम को उनसे एक बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी. इसके अलावा भारतीय ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या भी गेंद और बल्ले से अच्छा फ़र्क डाल  सकते हैं.

इसके अलावा इस टूर्नामेंट में एक अर्धशतक जड़ चुके दीपक हुड्डा से भी टीम को बल्लेबाज़ी और गेंदबाज़ों, दोनों में काफ़ी उम्मीदें होंगी. इस लिहाज़ से मैनेजेमेंट और कप्तान विलियमसन उन्हें भी प्लेइंग इलेवन में मौका दे सकते हैं.

ALSO READ:IPL 2022: बल्ले और गेंद से कहर ढाहने के बाद ‘मैन ऑफ़ द मैच’ लियाम लिविंगस्टोन ने खुद को नहीं इन्हें बताया जीत का असली हीरो

गेंदबाज़ – एंड्रयू टाई, रवि बिश्नोई और आवेश खान

लखनऊ टीम

लखनऊ के पास 150+ तक के स्कोर को भी बचाने के लिए काफ़ी बेहतरीन गेंदबाज़ी लाइन-अप है लेकिन चेन्नई के खिलाफ़ यही गेंदबाज़ अपनी लाइन-लेंग्थ से भटके हुए नज़र आए और 200 रनों का स्कोर बनाने में चेन्नई कामयाब हो गई.

हालांकि, लखनऊ की गेंदबाज़ी ने गेंद से प्रभावित भी किया है जैसा कि पिछले मैच में देखने को मिला कि एंड्रयू टाई, रवि बिश्नोई और आवेश खान ने 2-2 विकेट अपने नाम किए थे. इसके चलते टीम एक बार फ़िर प्लेइंग इलेवन में इन तीनों गेंदबाज़ों पर भरोसा जता सकती है.

ALSO READ:IPL 2022 CSKvsPBKS: क्या चेन्नई को खल रही धोनी की कप्तानी की कमी, जडेजा की कप्तानी पर सवाल, जाने कहा हुई जडेजा से गलती